Uncategorized

होली खेलने से पहले पढ़ लें यह खबर.. ‘ऐसे काम किए तो लॉकअप में बीतेगा त्योहार’

रायपुर: होली खेलने से पहले पढ़ लें यह खबर.. ‘ऐसे काम किए तो लॉकअप में बीतेगा त्योहार’माश लोग मुखौटे का गलत फायदा उठा लेते हैं, इसलिए यह निर्णय लिया गया है। एसपी ने रायपुर के निवासियों को हर्षोल्लास और उमंग के साथ होली त्योहार मनाने की शुभकामनाएं भी दीं हैं। उन्होंने ने कहा है कि संदिग्ध गतिविधियों में आपकी पुलिस से मुलाकात होगी तो आपका त्योहार लॉकअप में बीतेगा।

उन्होंने कहा कि मुखौटा लगाने से बदमाश अपनी पहचान छुपाते हैं और घटना को अंजाम देकर भाग भी सकते हैं, इसलिए यह निर्णय लिया गया है। लोग भी मुखौटा लगाने के पैटर्न को फॉलो करने लगते हैं। किसी तरह की घटना घटित होने के बाद अगर मुखौटा लगा लेते हैं तो आरोपी की पहचान करने में दिक्कत होती है, इसी कारण से दुकानदारों को समझाइस दी जा रही है कि वह मुखौटा नहीं बेचें।

सख्ती से काम करेगा कानून

रायपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बार होली के त्यौहार में काफी कड़ाई से कानून व्यवस्था काम करेगी। होली के दिन यदि व्यक्ति सरेआम बदमाशी करते या गुंडागर्दी करते दिखे या ऐसा कुछ करता हुआ पाया जाए जो अपराध की श्रेणी में आता है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 24 घंटे सख्त पेट्रोलिंग शहर भर में चलती रहेगी, यदि कोई भी गलत कदम उठाते हुए पकड़ा जाता है तो उसकी होली लॉकअप में ही बनेगी।

नशे में नहीं चलाएं गाड़ी

एसपी ने लोगों से अपील की है कि नशा करके गाड़ी नहीं चलाएं। शांतिपूर्ण ढंग से अपने घरों के आसपास होली का त्योहार खुशियों के साथ मनाएं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी होली से दूसरों को संकट पैदा हो इसीलिए रायपुर में पुलिस चौकन्ना रहेगी।

Related Articles

Back to top button