Featuredछत्तीसगढ़देशपुलिससामाजिक

धमतरी के पुलिस अफसर ने समुद्र की लहर में डूब रहे महिला की बचाई जान..अब समाज करेगा सम्मान…

धमतरी। गोवा के कैंडोलिम तट पर 3 लोगों की जान बचाने के लिए धमतरी के रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा ने समुद्री लहर में छलांग लगा दी और मुंबई की एक महिला की जान बचाने सफल हुए, जबकि दो लोगों को नहीं बचा पाया, इसका उन्हें काफी अफसोस है।

मुंबई में रहने वाले गुजराती परिवार के 50 लोगों का अमुलक ग्रुप 1977 बैच का स्कूली समय से हर साल कहीं न कहीं घूमने के लिए जाते हैं। इस वर्ष भी गोवा गए हुए थे। सभी 19 जुलाई को कैंडोलिम बीच में समुद्र तट पर घूमने के लिए पहुंचे थे। जब वे लोग समुद्र में नहा रहे थे, तो अचानक खतरनाक समुद्री लहर की चपेट में आ गए।

 

यहां ग्रुप के दो महिलाएं व एक पुरुष लहर की चपेट में आकर समुद्र की गहराई की ओर खींचते चले गए और बचाव की आवाज दिया तो छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला में पदस्थ रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा अपने परिवार के साथ घूमने गोवा गए हुए है।

वह समुद्र किनारे पर अपने 10 माह के बच्चे को गोद में लिए हुए परिवार के साथ थे, उसी समय वह इन लोगों के आवाज को सुनी और उन्हें पानी में डूबते हुए देखने के बाद वह स्वयं बच्चे को पत्नी को थमाकर समुद्री लहर में उन्हें बचाने के लिए कूद गया।

 

इस दौरान वह स्वयं भी लहर की चपेट में आ गए थे, लेकिन साहस का परिचय देते हुए मुंबई की कल्पना को बचा लिया, जबकि दो लोग पंकज दोषी एवं हर्षिता दोषी गहरे समुद्र में डूब गए। इस दौरान वह स्वयं अपनी जान का परवाह किए बिना ही समुद्र के लहर में कूद पड़े।

पुलिस अधिकारी दीपक शर्मा के इस साहस की लोगों ने सराहना की, जबकि पुलिस अधिकारी को 2 अन्य लोगों की जान नहीं बचा पाने का काफी अफसोस है। रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि गोवा के कैंडोलिम बिच में तट पर 19 जुलाई को जब यह घटना हुई तो वे वहीं पर अपने परिवार के साथ थे। समुद्री लहर में फंसे 1 महिला को तो उन्होंने बचा लिया, लेकिन 1 लोगों को न बचा पाने का काफी अफसाेस है।

गुजराती समाज करेगा सम्मान

मुंबई के गुजराती समाज‌ की एक महिला की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल कर अदम्य साहस का परिचय देने वाले रक्षित निरीक्षक दीपक शर्मा का गुजराती समाज धमतरी ने सम्मान करने का निर्णय लिया है। गुजराती समाज के कीर्ति शाह, प्रीतेश गांधी, योगेश गांधी ने कहा कि उक्त घटना से गुजराती समाज में शोक की लहर दौड़ गई, लेकिन यह उन्हें गर्व भी है कि वहां के उपस्थित अन्य लोगों को इस जोखिम भरे लहर से बचाने में धमतरी में पदस्थ रक्षित निरीक्षक की भूमिका महत्वपूर्ण रही। सर्व गुजराती समाज के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रक्षित निरीक्षक को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की मांग की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button