BreakingFeaturedदेशसामाजिक

Nepal Landslide: सड़​क धंसने से त्रिशुली नदी में बहीं 2 बसें, 63 यात्री लापता; काठमांडू-भरतपुर फ्लाइट कैंसिल

काठमांडू। Nepal Landslide: नेपाल में शुक्रवार सुबह मदन-आश्रित हाईवे पर लैंडस्लाइड के चलते 2 बसें त्रिशुली नदी में बह गईं। इन बसों में करीब 63 लोग चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि बसें हाईवे से गुजर रही थीं, तभी भूस्खलन ने उन्हें सड़क से नीचे उफनती नदी में धकेल दिया।

 

Nepal Landslide: शुरुआती जानकारी के मुताबिक, दोनों बसों में कुल 63 लोग सवार थे, जिनमें बस ड्राइवर और कंडक्टर भी शामिल हैं। घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पुलिस और प्रशासन की टीमें पहुंच चुकी हैं। लेकिन इलाके में भारी बारिश के कारण राहत कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

 

 

Nepal Landslide: रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम के चलते काठमांडू से भरतपुर की सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। मानसून सीजन की शुरुआत से अब तक नेपाल में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 62 लोग जान गंवा चुके हैं और 90 घायल हुए हैं। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते यह जानकारी दी।

 

Nepal Landslide: इनमें से 34 लोगों की मौत लैंडस्लाइड के कारण हुई, जबकि लगातार बारिश से आई बाढ़ में 28 लोगों की जान चली गई। इन प्राकृतिक आपदाओं के कारण 7 लोग लापता हैं। भारी बारिश और बाढ़ के चलते कम से कम 121 घर जलमग्न हो गए और 82 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इन प्राकृतिक आपदाओं के कारण नेपाल में कुल 1,058 परिवार बेघर हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button