Featuredदेशसामाजिक

1 साल बाद बना अद्भुत शुभ योग, बाजी पलट कर रख देंगे ये राशि वाले लोग

वेब डेस्क। ज्योतिष के अनुसार 31 मई को व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक बुध गोचर करके वृषभ राशि में आ गए हैं. वहीं धन, वैभव, यश, के कारक ग्रह शुक्र पहले से ही अपनी राशि वृषभ में हैं. इससे वृषभ राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्‍मी नारायण योग बन गया है. वहीं धन और वैभव के दाता शुक्र का स्वराशि वृष में गोचर करने से मालव्य राजयोग भी बना हुआ है. इसके अलावा सूर्य भी वृषभ राशि में ही मौजूद हैं, जिससे बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग भी बन रहा है. इस तरह वृषभ राशि में एकसाथ इतने सारे राजयोगों का बनना अद्भुत संयोग बना रहा है.

 

चुनाव नतीजों के दौरान बने कई राजयोग

ये सभी राजयोग 12 जून 2024 तक बने रहेंगे. इसके बाद शुक्र के मिथुन राशि में गोचर करते ही ग्रहों की जोडि़यां टूटेंगी. लेकिन इससे पहले 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने हैं. इस तरह यह समय राजनेताओं के लिए बहुत खास है. ज्‍योतिष के अनुसार ये राजयोग 3 राशि वालों के लिए बहुत शुभ फल देंगे. बड़ी जीत और पद दिला सकते हैं.

 

मेष राशि (Aries Zodiac): यह राजयोग आपको अपार धन दिला सकते हैं. पद और यश मिलने के भी योग हैं. आपको रुक-रुक कर धन लाभ होता रहेगा. संतान से जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है. राजनीति से जुड़े जातक चुनाव जीत सकते हैं, बड़ा पद मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी.

वृषभ राशि (Taurus Zodiac): ये सारे राजयोग वृषभ राशि में ही बन रहे हैं और इस राशि के जातकों को बड़ा लाभ देंगे. आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है. पद-प्रतिष्‍ठा मिलना तय है. नौकरी करने वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. धन वृद्धि होगी. आपका प्रभाव बढ़ेगा.

तुला राशि (Libra Zodiac) : तुला राशि के स्‍वामी शुक्र ग्रह हैं और इस राशि के जातकों के लिए भी ये राजयोग वरदान समान हैं. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. राजनीति से जुड़े जातक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. आपकी आय में इजाफा होगा. विभिन्‍न स्‍त्रोतों से इनकम होगी. निवेश से लाभ होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Zodiac) : वृश्चिक राशि वालों को भी लक्ष्मी नारायण राजयोग लाभ देगा. आपको वो सफलता मिल सकती है जिसकी आपने कल्‍पना भी नहीं की होगी. राजनेताओं को बड़ा पद मिल सकता है. नौकरी-व्‍यापार करने वालों को भी खूब लाभ होगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button