BreakingFeaturedकोरबासामाजिक

Korba : कलेक्टर किधर इधर या उधर.. क्या डंडा मचाएगा गदर..?

कोरबा। इधर 24 जून से ग्राम पंचायत सचिवो ने हड़ताल पर जाने का एलान किया है तो उधर 24 जून से ग्राम सभा कराने कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। अब देखने वाली बात है कि सचिव हड़ताल को स्थगित करते है या कलेक्टर हड़ताली सचिवों पर कार्रवाई का डंडा चलाते हैं।

बता दें कि प्रदेश पंचायत सचिव संघ छत्तीसगढ़ की कोरबा जिला इकाई के जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह कंवर, कार्यकारी जिलाध्यक्ष मोहनचंद कौशिक, जिला सचिव राजकुमार रजक, हसन अली के नेतृत्व में जिले भर के पंचायत सचिव 24 जून से कामबंद कलमबंद हड़ताल पर जा रहे हैं। वही कलेक्टर अजित वसंत ने एक आदेश जारी करते हुए जून से गांव में ग्राम सभा का आयोजन करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश में पंचायती राज अधिनियम 1993 की धारा 129( खा) (3) के तहत ग्राम सभा मे गणपूर्ति कराने का दायित्व सम्बंधित पंच, सरपंच एवं सचिवो का होगा।

वही हड़ताल के सम्बंध में जयपाल सिंह कंवर ने बताया कि पूर्व में जिला पंचायत सीईओ को कामबंद कलमबंद की सूचना देते हुए चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर समाधान की अपेक्षा की गई लेकिन निराकरण नहीं होने पर 24 जून सोमवार से जिला मुख्यालय में अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा। चार सूत्रीय मांगों में प्रधानमंत्री आवास के कारण रोके गए वेतन का भुगतान, सचिवों का वेतन एक निश्चित तारीख को भुगतान करने, लंबित वेतन का भुगतान करने और एरियर्स राशि का भुगतान करना शामिल है। 12 जून को आवेदन देकर सात दिवस के भीतर निराकरण का आग्रह किया गया था लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जयपाल सिंह ने बताया कि कटघोरा के विधायक प्रेमचंद पटेल एवं तानाखार विधायक तुलेश्वर हीराम सिंह मरकाम के द्वारा भी जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा गया था लेकिन फिर भी समाधान नहीं हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button