Featuredछत्तीसगढ़राजनीतिसामाजिक

कोई बैरिकेड पर चढ़ा तो कई जमीन पर लेटा, रायपुर में कांग्रेस का प्रदर्शन, सचिन पायलट बोले- दिल्ली से चल रही सरकार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। विधानसभा का घेराव करने निकले कार्रकर्ताओं ने पुलिस के द्वारा लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया है और आगे बढ़ रहे हैं। कांग्रेस कानून व्यवस्था, बलौदाबाजार हिंसा समेत कई मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेसियों का रास्ता रोकने के लिए पुलिस ने विधानसभा मार्ग को छावनी में तब्दील कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज कार्यकर्ताओं के साथ खुद बैरिकेड के ऊपर चढ़ गए हैं।

 

बीजेपी सरकार में बिगड़ गई कानून व्यवस्था

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में सरकार के खिलाफ कांग्रेस का विधानसभा घेराव ऐतिहासिक है। भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है। पिछले सात महीने में कई घटनाओं ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। “प्रदेश सरकार के खिलाफ, कानून-व्यवस्था के खिलाफ, प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए और उनके हित के लिए, कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। सरकार सात महीने में पूरी तरह से फेल हो गई है, आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी सड़कों पर उतरकर सदन के अंदर और सड़क के बाहर भी लड़ाई लड़ रही है।

सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी शामिल हैं। सचिन पायलट ने कहा- कांग्रेस पार्टी जनता के लिए जीती है और मरती है। मजबूरन सरकार की नींद तोड़ने के लिए हम यहां इकट्ठा हुए हैं। मात्र 7 महीने में विधानसभा घेरने की नौबत आ गई है। आपकी मौजूदगी से यह साबित हुआ कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जीवित है। यह बीजेपी की सरकार घमंड में है। हमारे लोगों को जेल में बंद कर अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश की जा रही है। यह सरकार रायपुर से नहीं दिल्ली से चलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button