BreakingFeaturedकोरबासामाजिक

Korba : SP की गुजारिश, होलिका में कच्चे पेड़ और किसी के चेहरे पर पक्के रंग न लगाएं, सादगी और खुशियां बांटते होली मनाएं…

कोरबा। रंग पर्व को लेकर सुरक्षा व सावधानी का संदेश देते हुए कड़क कप्तान ने गुजारिश और गाइडलाइन जारी की है। नागरिकों से आग्रह किया गया है कि होली आपस का बैर भुलाकर एक दूसरे को खुशियां बांटने का त्योहार है। ऐसे खुशी के माहौल को अपनी बदमाशियों से बदरंग एम करें। होलिका में कच्चे पेड़ और किसी के चेहरे पर पक्के रंग न लगाएं, सादगी और खुशियां बांटते होली मनाएं।

कोरबा पुलिस के सोशल मीडिया साइट फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर कोरबा पुलिस के द्वारा नगर वासियों से अपील की गई है कि होलिका दहन के समय कच्चे पेड़ो को ना काटे। बिजली के तारों के नीचे होलिका दहन ना करें। घरों एवं भीड़-भाड़ इलाके के पास होलिका दहन न करें। होलिका दहन में ज्वलनशील एवं फटाखों का उपयोग ना करें। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने अपील की है कि शांतिपूर्ण होलिका दहन करें। आइए सभी मिलकर पूरी उमंग एवं भाईचारे के साथ होली मनाएं।

 

सोमवार की विशेष गाईडलाइन, नशा और झगड़ा से दूर रहें

 

पुलिस की गाइडलाइन में कहा गया है कि होली की खुशियों के बीच रखें सुरक्षा का ध्यान। होली उमंग व उत्साह का त्यौहार है, झगड़े व उत्पात से इसे खराब ना करें। होली में नशे का सेवन न करें, शराब पीकर हुड़दंग ना मचाए। बिना सहमति के किसी पर जबरदस्ती रंग लगाकर उसे दुखी एवं तनाव का माहौल उत्पन्न ना करें। पक्के रंग और पेंट वार्निश का इस्तेमाल ना करें रंग खुशी देने के लिए है तकलीफ देने के लिए नहीं। अपनी होली मनाने में दूसरों की होली खराब ना करें।

ग्रीस या कांच वाले रंग और तेज ड्राइविंग से परहेज करें

 

पुलिस ने गुजारिश की है कि होली में नशीले पदार्थ का सेवन ना करें। पानी से भरे गुब्बारों का प्रयोग ना करें। ग्रीस एवं कांच युक्त रंगों का प्रयोग ना करेंएम अश्लील हरकतों एवं शब्दों का प्रयोग ना करें। परिवर्तित दुपहिया वाहन साइलेंसर (तेज आवाज निकालने वाले फटाके की तरह) का प्रयोग ना करें। बेवजह शहर में गाड़ियों में तेज आवाज में म्यूजिक चलाकर हुड़दंग ना करें।

इन्हें अपनाएं, होली खुशहाल बनाएं

 

1. हर्बल रंगों का उपयोग करें।
2. यातायात नियमों का पालन करें।
3. सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों का सहयोग करें।
4. होलिका दहन सुरक्षित स्थान पर करें एवं इलेक्ट्रिक खंबो एवं तारों का ध्यान करें।
5. एक दूसरे के धार्मिक भावनाओं का सम्मान करें।

Related Articles

Back to top button