Featuredदेशसामाजिक

खुद लिखे, खुदा बांचे! मेडिकल स्टोर वाला भी नहीं पढ़ सका डॉक्टर का लिखा

सतना। धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर इन दिनों मरीज को इलाज के दौरान ऐसा पर्चा लिख रहे हैं कि उसे पढ़ने में मेडिकल स्टोर संचालक को तो छोड़िए डॉक्टरों के भी पसीने छूट रहे हैं। अब तो वायरल पर्चा देख दूसरे डॉक्टर भी यह कहने लगे हैं कि यह पर्चा जिन्होंने लिखा है वह खुद इसको पढ़ सकते हैं या खुदा ही पढ़ सकता है। संबंधित मामले में सतना सीएमएचओ ने डॉक्टर को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है।

क्या था मामला

सतना के नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक ऐसा ही ओपीडी का पर्चा इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। यह पर्चा नागौद समुदाइक स्वास्थ केंद्र की ओपीडी का है। जहां राहिकवारा निवासी अरविंद कुमार सेन ने शरीर में दर्द बुखार आने पर ड्यूटी डॉक्टर अमित सोनी से परामर्श लिया था। डॉक्टर ने ऐसा पर्चा लिख दिया, जिससे देख दवा वितरक सहित दूसरे डॉक्टर भी हैरान हो गए। वह सभी उस प्रिस्क्रिप्सन को पढ़ नहीं पाए।

सीएमएओ ने मांगा जवाब

डॉ एलके तिवारी, सीएमएचओ सतना ने कहा कि इस तरह की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिस पर डॉक्टर सोनी को नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर जवाब तलब किया गया है। जवाब मिलने पर पूरे मामले में डॉक्टर की गलती पाई जाती है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कमिश्नर को लिखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button