Featuredपुलिससामाजिक

छत्तीसगढ़ के इस जिले में DM और SP की जोड़ी..सोशल मीडिया पर जय वीरू के नाम से हो ट्रेंड…

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के कलेक्टर अवनीश शरण और SP रजनेश सिंह की जोड़ी की चर्चा पूरे प्रदेश में है। दोनों अधिकारीयों की जोड़ी को तो लोग शोले फिल्म के किरदान जय और वीरू की दोस्ती से भी करते है। बताया जा रहा है कि इस जोड़ी को राज्य की “न्यायधानी” बिलासपुर में एक साथ कैमरे में कैद किया गया है।

 

 

आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की कल्ट फिल्म “शोले” में जय और वीरू के रूप में दोस्ती को बॉलीवुड में रील दोस्ती का सबसे अच्छा उदाहरण माना गया है। इसी तरह 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश कुमार शरण और 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनेश सिंह के बीच रियल टाइम बॉन्डिंग को छत्तीसगढ़ में सबसे सफल नौकरशाही संबंधों में से एक माना जाता है।

जिनके एक-दूसरे के प्रति प्यार और समझ ने उन्हें बहुत अच्छे दोस्त भी बना दिया है। बता दे कि वे दोनों संयुक्त बैठकों से लेकर सेमिनारों तक; कानून व्यवस्था की समीक्षा से लेकर सार्वजनिक7 अभिनंदन तक, बिलासपुर के इन दो तेजतर्रार अफसरों के बीच घनिष्ठता ने पूरे जिले और सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना दिया है। लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या उनकी टीम के प्रयास से बिलासपुर जिले के तथाकथित गब्बरों के खिलाफ कानून का पालन करने वाले नागरिकों के बीच समान प्रभाव पैदा कर पाएंगे।

उनके असाधारण संबंधों के कारण कई दुर्दांत अपराधी पहले ही अपने गलत कामों को छोड़ चुके हैं, जबकि कई खुद को बचाने के लिए भाग-दौड़ कर रहे हैं। वही किसी अवसर में पूछे जाने पर कलेक्टर और एसपी दोनों ने उल्लेख किया है कि, हर “जय” को “वीरू” की जरूरत होती है और इसके विपरीत ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button