BreakingFeaturedकोरबापुलिस

Korba : पुलिस कस्टडी में मोस्टवांटेड की मौत..SP ने एसआई सहित 3 को किया सस्पेंड…

कोरबा। पुलिस कस्टडी में मोस्टवांटेड की मौत के मामले में एसपी सिद्दार्थ तिवारी क्विक एक्शन लेते हुए दर एसआई सहित तीन को सस्पेंड कर दिया है।

 

बता दें कि बुधवारी निवासी सूरज हथठेल के खिलाफ सिविल लाइन थाने के अलावा कई थाना चौकियों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। कुछ महीने पहले ही सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चौपाटी में सूरज ने अपने दोस्तों के साथ तीन युवकों पर धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया था। सूरज के खिलाफ सिविल लाइन थाने में गंभीर अपराध दर्ज हैं। इसलिए शनिवार तड़के करीब 5:30 बजे दर्री पुलिस ने सूरज को सिविल लाइन पुलिस के हवाले किया था। सुबह 5:45 बजे में सूरज को सिविल लाइन पुलिस ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिदार्थ तिवारी ने तीन को सस्पेंड कर दिया है।

 

सुने क्या कहा एसपी सिदार्थ तिवारी ने 

 

 

पुलिस हिरासत पहले भी हो चुकी है मौत

बता दें कि इसके पहले हरदी बाजार निवासी शब्बीर जोगी को तत्कालीन क्राइम स्क्वाड की टीम ने चोरी के आरोप गिरफ्तार किया था। अपराध कबूल करने पुलिस कर्मियों ने उसे हिरासत के दौरान इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गई। उसे मृत अवस्था में पुलिसकर्मी अस्पताल छोड़ आए थे। न्यायिक जांच के बाद करीब एक दर्जन पुलिस कर्मियों के खिलाफ 304 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।

यही नही हरदी बाजार पुलिस चौकी में एक आरोपित ने हवालात में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

 

1 अगस्त 2021 में वारंट के आधार पर हिरासत में लिए गए हंस राम की मौत हो गई थी, स्वजनों ने जमकर हंगामा किया था। इस मामले में भी दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button