Uncategorized

MP News: अस्पताल के ICU में भड़की आग, धुआं भरते ही दम घुटने से एक मरीज की मौत

ग्वालियर। MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार सुबह जयारोग्य अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भीषण आग लग गई। ICU में AC का कम्प्रेसर पाइप फटने से लगी आग के बाद अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने फायर उपकरण से आग पर काबू पाया। धुआं भरने से 10 मरीजों का दम घुटने लगा। सभी को तत्काल शिफ्ट किया गया, लेकिन एक मरीज की मौत हो गई।

 

MP News: जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 7 बजे जयारोग्य अस्पताल के ट्रामा सेंटर के ICU में लगे AC के पाइप फटने लगे। तेज धमाके साथ आग भड़क गई। डॉक्टर और कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र का उपयोग कर आग पर काबू पाया। आग से एक बेड जल गया। फॉल सीलिंग का मटेरियल जलने से ICU में धुआं ही धुआं भर गया।

 

MP News: घटना के वक्त ICU में सभी 10 बेड पर मरीज भर्ती थे। सभी गंभीर अवस्था वाले थे। मरीजों का दम घुटने लगा और सांसें उखड़ने लगीं। आनन-फानन में सभी न्यूरोलॉजी के ICU में शिफ्ट किया गया। शिफ्टिंग के दौरान शिवपुरी निवासी आजाद खान की मौत हो गई। आजाद खान को तीन दिन पहले ग्वालियर लाया गया था। ICU में वेंटिलेटर सपोर्ट पर आजाद का इलाज चल रहा था। अन्य 9 मरीजों को न्यूरोलॉजी के ICU में शिफ्ट किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button