Featuredदेशसामाजिक

Sabarmati Express: साबरमती एक्सप्रेस के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

कानपुर। Sabarmati Express: उत्तर प्रदेश के कानपुर में देर रात साबरमती एक्सप्रेस (19168) के 25 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा कानपुर शहर से 11 किमी दूर भीमसेन और गोविंदपुरी स्टेशन के बीच हुआ। यह ट्रेन वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, हालांकि कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई हैं। फिलहाल, रेलवे की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

 

Sabarmati Express: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि साबरमती एक्सप्रेस का इंजन पटरी पर रखी किसी भारी वस्तु से टकराया है, जिसके कारण यह हादसा हुआ। इंजन पर टक्कर के निशान देखने को मिले हैं और सबूतों को सुरक्षित रखा गया है। इस घटना की जांच IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो) और उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही है।

Sabarmati Express: 50 मीटर तक पटरियां उखड़ गईं, क्लिप्स टूटे: DRM

Sabarmati Express: झांसी के DRM दीपक सिंह ने कहा कि हादसे के समय कुछ यात्रियों ने जोरदार टक्कर की आवाज सुनी थी। जांच में पाया गया है कि हादसे के कारण 50 मीटर तक पटरियां उखड़ गईं और लोहे की क्लिप्स दूर जाकर गिरीं। चूंकि ट्रेन कानपुर स्टेशन से गुजर रही थी, इसलिए उसकी स्पीड स्लो थी, जिससे बड़ा नुकसान नहीं हुआ। इस दुर्घटना के बाद कानपुर से बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button