Featuredक्राइमदेशसामाजिक

Paris Train Network Attack: ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले फ्रांसीसी रेलवे नेटवर्क पर हमला, कई स्थानों पर तोड़फोड़ और आगजनी

पेरिस। Paris Train Network Attack: फ्रांस के पेरिस में ओलंपिक खेलों (Olympic Games) के उद्घाटन समारोह से करीब 10 घंटे पहले ट्रेन नेटवर्क पर हमला हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, हमले के आधे घंटे के भीतर, पेरिस जाने और वहां से आने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। फ्रांस की सरकारी रेलवे कंपनी SNCF ने सभी यात्रियों के लिए चेतावनी जारी की है और उन्हें स्टेशन न जाने की सलाह दी है।

 

Paris Train Network Attack: इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है कि रेलवे लाइनों पर हमला किसने और क्यों किया। बता दें कि पेरिस ओलंपिक्स के लिए भारत से 117 खिलाड़ी फ्रांस गए हैं। फ्रांस की राष्ट्रीय रेलवे कंपनी ने कहा कि देश में कुल 4 प्रमुख हाई-स्पीड ट्रेन लाइनें हैं, जो पूरे देश को पेरिस से जोड़ती हैं। इनमें से 3 पर हमला हुआ है, जबकि एक रेलवे लाइन पर हमला नाकाम किया गया।

 

Paris Train Network Attack: SNCF के प्रमुख ने कहा कि रात में हमारे रेल नेटवर्क और यातायात को रोकने का प्रयास किया गया। पेरिस के पश्चिम, उत्तर और पूर्व में चलने वाली TGV लाइनों पर आगजनी की तीन घटनाएं हुई हैं। ल्यों और मेडिटेरेनियन समुद्र की ओर जाने वाली रेलवे लाइन पर आगजनी का प्रयास नाकाम किया गया।

 

हमले का सबसे ज्यादा असर ब्रिटेन और बेल्जियम जाने वाली रेलवे लाइनों पर पड़ा है। हमले के मद्देनजर ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है। लोगों से फ्रांसीसी रेलवे नेटवर्क का उपयोग न करने को कहा गया है। ब्रिटिश रेलवे कंपनी Eurostar ने कहा कि उन्होंने कई ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button