क्राइमदेशसामाजिक

Trainee IAS Pooja Khedkar: उलझ गईं IAS पूजा खेडकर, घर पर चला बुलडोजर, फर्जी एड्रेस और राशन कार्ड की शुरु हुई जांच

पुणे। Trainee IAS Pooja Khedkar: विवादों के वजह से सुर्खियों में आईं ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। पूजा खेडकर के अवैध अतिक्रमण वाले हिस्से पर बुलडोज़र चलाया गया है। इसके अलावा पूजा का विकलांगता सर्टिफिकेट पाने के लिए लगाया गया घर का पता भी फेक निकला, जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पहले ही उनकी ट्रेनिंग को रद्द किया जा चुका है।

 

 

Trainee IAS Pooja Khedkar: बता दें कि पूजा खेडकर जब पुणे में ट्रेनी आईएएस के तौर पर तैनात थीं, तो विवादों के घेरे में आ गई थीं। उन्होंने सुख-सुविधाओं के लिए तरह-तरह की डिमांड्स की थीं, जिसके बाद उन्हें वाशिम में ट्रांसफर कर दिया गया था। हालांकि, फिर बाद में बड़ा ऐक्शन लेते हुए उनकी ट्रेनिंग को भी रद्द कर दिया गया।

 

 

Trainee IAS Pooja Khedkar:रिपोर्ट के अनुसार, पूजा खेडकर ने सर्टिफकेट हासिल करने के लिए जो पता यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल (वाईसीएम) को दिया था वह- प्लॉट नंबर 53, देहू-अलंदी, तलवाडे था। उन्होंने दावा किया था कि यह उनका निवास है, जोकि पिंपरी चिंचवाड़ इलाके में आता है।

 

Trainee IAS Pooja Khedkar: हालांकि, इस एड्रेस पर उनका घर नहीं, बल्कि थर्मोवेरिटा इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड नामक एक बंद कंपनी पाई गई। यानी कि पूजा खेडकर का विकलांगता सर्टिफिकेट पाने के लिए लगाया गया घर का पता भी फेक निकला, जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

 

Trainee IAS Pooja Khedkar:राशन कार्ड भी इसी एड्रेस का

 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इसी फर्जी पते का इस्तेमाल पूजा ने राशन कार्ड बनवाने के लिए भी किया है। पूजा खेडकर ने पुणे के वाईसीएम अस्पताल से विकलांगता प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए डॉक्युमेंट्स का इस्तेमाल किया, जिसमें कहा गया कि वह लोकोमोटर विकलांगता से पीड़ित हैं।

 

Trainee IAS Pooja Khedkar: 24 अगस्त 2022 को जारी किए गए प्रमाण पत्र में कहा गया है कि पूजा खेडकर के घुटने में सात फीसदी विकलांगता है। खेडकर के फर्जी पते पर स्थित कंपनी थर्मोवेरिटा इंजीनियरिंग के नाम पर एक ऑडी कार भी रजिस्टर्ड है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button