Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

प्रेमिका से मिलवाने कलेक्टर जनदर्शन में प्रेमी ने लगाई गुहार..सरकारी अनुमति की मांग करते हुए…

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से में एक अनूठा मामला सामने आया है। इस मामले में प्रेमी ने जैसी हरकत की है, वह प्यार की परिभाषा को एक नया मोड़ दे रहा है। वर्तमान डिजिटल युग में जहाँ मेसेजेस और चैट्स से प्यार पनपता है, वहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए सरकारी दखल की मांग कर डाली है। यश कुमार नाम के इस प्रेमी युवक ने बाकायदा कलेक्टर साहब के जनदर्शन में पहुंचकर एक रोचक मांगपत्र पेश किया। आवेदन के माध्यम से उसने मांग रखी कि, उसे अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए ‘सरकारी अनुमति’ दिलाई जाये।

क्यों परेशान है प्रेमी

उल्लेखनीय है कि, धमतरी जिले में रहने वाले यश कुमार नामक युवक ने कलेक्टर को सौंपे आवेदन कहा है कि, उसका रूप कुमारी (परिवर्तित नाम) से प्रेम प्रसंग चल रहा है। कुछ हफ्ते पहले रूप कुमारी के परिजनों को उनके संबंधों के बारे में पता चल गया। तब से लड़की के परिजनों ने रूप कुमारी का मोबाइल बंद कर दिया है और दोनों के मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दी है। लड़की के परिजनों की इस हरकत से युवक परेशान है। अब वह किसी भी हालत में अपनी प्रेमिका से मिलना चाहता है। उसके सारे प्रयास विफल रहे तब उसने प्रशासन को माध्यम बनाकर मिलने की सोची। अपनी इसी साच पर अमल करते हुए युवक ने कलेक्टर को पत्र सौंपा।

कलेक्टर की कदम का इंतजार

प्रेमिका से मिलने के लिए प्रशासन को माध्यम बनाने की कोशिश का यह वाकया नई पीढ़ी की नई सोच को दर्शाता है। शायद नई पीढ़ी को लगता है कि, प्रेम करना भी उसके अधिकार के दायरे में आता है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि, इस अनूठे मांग पत्र पर कलेक्टर महोदय क्या कदम उठाते हैं। क्या यह मांग पत्र रद्दी की टाकरी की शोभा बढ़ाएगा? क्या कलेक्टर साहब इसे युवक की उद्दंडता मानकर तलब करेंगे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button