Featuredदेशसामाजिक

Suicide: शेयर बाजार में डूबे 70 लाख, मां-पिता और दादी ने खाया जहर, बेटा शहर छोड़कर फरार

जमशेदपुर। Suicide: शेयर बाजार में बेटे के पैसे डूबने के कारण जमशेदपुर में देर रात एक ही परिवार के तीन लोगों ने जहर खा लिया। इनमें मां-पिता और दादी शामिल हैं। मां और दादी की मौत हो गई, जबकि पिता की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना कपाली के तामोलिया आशियाना सिटी में घटी। यह परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। दूसरी ओर, बकायेदारों के दबाव के बाद बेटा शहर छोड़कर फरार हो गया है।

Suicide: 60-70 लाख का लिया था कर्ज

पुलिस के अनुसार, तामोलिया के ब्रह्मानंद आशियाना निवासी ज्ञान प्रकाश के बेटे अंशु श्रीवास्तव ने अपने परिजनों और दोस्तों से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर लगभग 60 से 70 लाख रुपये लिए थे। ये पैसे उसने यह बोलकर लिए थे कि ब्याज के रूप में उन्हें भुगतान करेगा, लेकिन उसके सारे पैसे शेयर बाजार में डूब गए।

Suicide: बाद कर्जदारों ने पैसे वापस करने के लिए दबाव डालना शुरू किया तो अंशुल श्रीवास्तव शहर से फरार हो गया। उसके माता, पिता और दादी आशियाना सिटी में ही रह रहे थे। इस बीच कर्जदार उनसे पैसों की मांग करने लगे। दबाव बढ़ने पर परेशान होकर तीनों लोगों ने दुनिया को अलविदा कहने का निर्णय लिया।

गुरुवार की रात ज्ञान प्रकाश ने पत्नी सुनीता श्रीवास्तव और मां कृष्णकांति श्रीवास्तव के साथ मिलकर कीटनाशक दवा खा ली। इसके बाद तीनों घर से बाहर निकल गए। सोसाइटी के कैंपस में ही तीनों गिर गए। आसपास के लोगों ने आनन-फानन ब्रह्मानंद अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों महिलाओं की मौत हो गई, जबकि ज्ञान प्रकाश की स्थिति गंभीर है।

वीडियो में कहा- हमारी मौत के जिम्मेदार हम खुद

Suicide: ज्ञान प्रकाश ने कीटनाशक खाने से पहले एक वीडियो बनाया, जिसमें कहा कि मैं ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव अपनी मां कृष्णकांति श्रीवास्तव, पत्नी सुनीता श्रीवास्तव के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर रहा हूं। हमारी मौत के जिम्मेदार हम खुद हैं। परिवार के किसी व्यक्ति का इसमें कोई हाथ नहीं है। पुलिस ने वीडियो को जब्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button