Featuredकोरबासामाजिक

Korba News : अंडरब्रीज को लेकर टेंशन में “संजय नगर”.. बस्ती में रहने वाले सैकड़ों परिवार होंगे बेघर,पार्षद सोनी ने मांगा मुआवजा और पुनर्वास के लिए जमीन…

कोरबा। दशकों से लोग किसी क्षेत्र में वर्षों से निवासरत हैं और अचानक से उनको वहां से हटाने का सरकारी नोटिस जारी हो जाए वह भी ऐसे समय में जब सिर पर बरसात है, तो सोचिए आप पर क्या बीतेगी! ऐसा ही कुछ हो रहा है कोरबा के नहर पुल के पास रेलवे के अंडर ब्रिज बनने के कारण इस क्षेत्र में पीढ़ी दर पीढ़ी निवासरत लोगों को 7 दिन के अंदर जगह खाली करने का नोटिस दिया गया है,जिससे भविष्य की चिंता को लेकर लोगों में भय है।

30 से 40 वर्षों से निवासरत,हटाने के लिए केवल 7 दिनका समय

क्षेत्र में निवासरत लोगों से ने बताया कि उन्हें यहां रहते लगभग 30 से 40 वर्ष हो गए हैं,अब अचानक से हम कहां जाएं हमने केवल 7 दिन का समय दिया गया है। उन्होंने बताया कि वह जब से इस क्षेत्र में काबिज है तब से तत्कालीन साडा एवं वर्तमान में नगर निगम को टैक्स पटाते आ रहे हैं. अब अगर अचानक से हमें जगह खाली करने को कहा जाएगा तो हम कहां जाएंगे सरकार को चाहिए कि हमारे लिए उचित मुआवजा तथा रहवास का प्रबंध करें।

विधायक से मिलने गए पर मुलाकात नहीं हो सकी

बस्ती वालों ने बताया कि अपनी समस्या को लेकर वह विधायक एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन से मिलने भी गए थे परंतु उनका कोरबा से बाहर प्रवास होने की वजह से मुलाकात नहीं हो सकी,ऐसे में प्रभावित लोगों ने कोरबा के पूर्व विधायक जयसिंह अग्रवाल को भी अपनी समस्याओं से अवगत कराने की बात कही.बस्ती वालों ने अपनी समस्याओं से जिला कलेक्टर सहित अन्य सरकारी अधिकारियों को अवगत कराने की बात कही है, सभी प्रभावित लोगों ने कहा है कि अगर हमें उचित मुआवजा और बसाहट नहीं मिलता है तो इस जगह को हम खाली नहीं करेंगे चाहे कुछ भी हो जाए।

पार्षद सोनी ने मांगा मुआवजा और पुनर्वास के लिए जमीन

वार्ड 11 नई बस्ती के पार्षद दिनेश सोनी ने अंडरब्रिज निर्माण से प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजा और बसने को जमीन की मांग शासन प्रशासन के समक्ष रखी है। उनका कहना है कि अंडरब्रिज बनने से शहरवासियों को लाभ अवश्य मिलेगा परंतु वहां लगभग 30 से 40 वर्षों से निवास करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ेगी। दैनिक रोजी-दिहाड़ी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते आ रहे इन परिवारों के समक्ष आवास और रोजगार की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। उनकी मुश्किलों का खयाल करते हुए उचित प्रबंधन की गुजारिश उन्होने की है। इस संबंध में पार्षद श्री सोनी ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन, महापौर राजकिशोर प्रसाद एवं कलेक्टर की पत्र भी लिखा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button