Featuredकोरबासामाजिक

Korba : प्रशासनिक त्रिमूर्तियों का वनांचल भ्रमण.. थाना, रेंज ऑफिस व ग्राम नकिया का निरीक्षण कर वनांचल के लिए दिए ये निर्देश

कोरबा। कलेक्टर अजीत वसंत, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी और कोरबा वनमण्डलाधिकारी अरविंद पीएम ने आज सुदुरवर्ती ग्राम लेमरू तथा नकिया क्षेत्र का भ्रमण कर लेमरू थाना, लेमरू रेंज ऑफिस वन विभाग का अवलोकन किया।

 

लेमरू थाना के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर और एसपी ने थाने में संधारित पंजियों का निरीक्षण किया और थाना प्रभारी से थाने में आवश्यक व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने थाने में सुरक्षा सहित थाना आने वाले फरियादियों हेतु आवश्यक व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

 

कलेक्टर, एसपी एवं डीएफओ द्वारा कोरबा वनमण्डल के अंतर्गत लेमरू रेंज ऑफिस का अवलोकन किया गया एवं रेंजर से जंगल में अवैध कटाई एवं अवैध उत्खनन के संबंध में जानकारी ली। रेंजर को निर्देशित किया गया कि इस क्षेत्र में वनों की देखरेख हेतु वन विभाग का अमला सक्रिय रहे। क्षेत्र में किसी प्रकार का अवैध उत्खनन न हो, इसके लिए संबंधित क्षेत्र में निरीक्षण करते रहें। कलेक्टर, एसपी ने दूरस्थ ग्राम पंचायत नकिया एवं आश्रिम ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस क्षेत्र को विद्युतीकृत करने की जा रही कार्यवाही तथा संबंधित स्थल का अवलोकन कर कार्यपालन अभियंता विद्युत वितरण कंपनी को प्रस्ताव प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button