BreakingFeaturedकोरबासामाजिक

Korba: निजी स्कूलों की मनमानी CM के आदेश पर भी भारी, चेट्री-चंड्र पर्व की छुट्टी घोषित करने के बाद भी आज खुले हैं न्यू एरा, सेंट जेवियर्स और डीपीएस के पट

कोरबा। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के निर्देशों को दरकिनार करते रहे निजी स्कूलों की मनमानी तो अक्सर दिखती रही है। पर सामाजिक भावनाओं की अनदेखी के साथ आज प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों की खुलेआम अवहेलना भी नजर आ रही है। यही वजह है जो CM विष्णुदेव साय द्वारा चेट्री-चंड्र पर्व की छुट्टी घोषित किए जाने के बाद भी न्यू एरा, डीपीएस और सेंट जेवियर्स जैसे बड़े बैनर के स्कूल आज खुले रहे।

राज्य सरकार ने आज सिंधी समाज के प्रमुख पर्व चेट्री-चंड्र पर प्रदेश में छुट्टी घोषित कर रखी है। इस आदेश में स्कूल और कॉलेजों को शामिल किया गया है। इसके तहत सभी शासकीय महाविद्यालय और विद्यालयों में अवकाश रखा गया और शिक्षकीय एवं गैर शिकाशकीय कार्य बंद रहे। बावजूद इसके निजी स्कूलों में इस आदेश का पालन तो दूर कोई असर तक नजर नहीं आया।

 

 

बुधवार को शहर में संचालित न्यू ऐरा स्कूल, सेंट जेवियर्स स्कूल और उधर बालको स्थित डीपीएस बालको में अध्ययन अध्यापन जारी रखा गया। आम दिनों की तरह ही इन स्कूलों के पट खुले रखे गए। सामाजिक सरोकार को ध्यान रखते हुए जन भावनाओं के मद्देनजर शासन ने अवकाश का ऐलान किया था। पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की गाइडलाइन के बहाने आज भी इन स्कूल प्रबंधनों ने राज्य शासन के दिशा निर्देश की खिलाफत कर यह साबित कर दिया है कि उनके लिए इन सब बातों के कोई मायने नहीं रखते। हालांकि कॉलेजों में पूर्व में घोषित कार्यक्रम से मुख्य परीक्षाओं के अंतर्गत बुधवार को निर्धारित पर्चा आयोजित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button