Featuredदेशसामाजिक

Kolkata Rape Case: कोलकाता डॉक्‍टर रेप और मर्डर मामले में आरोपी संजय रॉय के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी CBI, कोर्ट से मिली इजाजत

कोलकाता। Kolkata Rape Case: कोलकाता की एक कोर्ट ने सीबीआई को आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप-हत्याकांड मामले में आरोपी संजय राय का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सीबीआई ने पहले कोर्ट से देश को झकझोर देने वाले रेप-हत्या मामले के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की इजाजत मांगी थी। ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी के पॉलीग्राफ टेस्ट से मामले के कई सारे राज बाहर आएंगे।

 

Kolkata Rape Case:सीबीआई को मुख्य आरोपी संजय रॉय का बयान काफी विरोधाभासी लग रहा है। संजय रॉय से अब तक की गई पूछताछ में सीबीआई ऐसा मान रही है कि वह कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है। यही वजह है कि अब उसका पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जाएगा। यह टेस्ट कोर्ट और आरोपी की इच्छा से ही किया जा सकता है। इस टेस्ट को लाइट डिटेक्टर टेस्ट भी कहा जाता है।

 

साइकोलॉजिकल टेस्ट भी हुआ आरोपी का

कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले में सरकार और कोलकाता पुलिस की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की थी। इस मामले को पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दिया था। इस बीच, सीबीआई आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट भी करवा चुकी है। यह टेस्ट आरोपी की मानसिक स्थिति की जांच करने के लिए भी किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई के पांच डॉक्टरों की एक टीम कल कोलकाता पहुंची और यह टेस्ट किया।

 

Kolkata Rape Case: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने जब आरोपी संजय रॉय से पूछताछ की थी तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया था। उसे इस वारदात को लेकर किसी तरह का कोई अफसोस नहीं है। इतना ही नहीं उसने यह भी कहा था कि अगर तुम चाहो तो मुझे फांसी पर लटका दो। जांच में यह भी पता चला कि आरोपी के फोन में बहुत सारा अश्लील कंटेंट भी भरा हुआ था।

Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर हत्याकांड मामले में आरोपी संजय रॉय को अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना वाले दिन सुबह 4 बजे इमारत में घुसते हुए देखा था। इसके बाद उसे अरेस्ट किया गया था। ट्रेनी डॉक्टर का शव भी इसी इमारत में मिला था।

Kolkata Rape Case:इतना ही नहीं पुलिस को एक अहम सुराग भी हाथ लगा था, वह पीड़िता के शव के पास में पड़ा हुआ ब्लूटूथ हेडसेट था। सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है कि बिल्डिंग में घुसते समय रॉय के गले में हेडसेट था। जब वह इमारत से बाहर निकला तो हेडसेट गायब हो चुका था। संजय रॉय कोलकाता पुलिस के साथ में वॉलिंटियर का काम करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button