Featuredदेशराजनीति

Jammu and Kashmir Assembly elections: दूसरे चरण की 26 सीटों पर शाम 5 बजे तक 54% मतदान, सबसे ज्यादा वोटिंग पुंछ जिले में

जम्मू.कश्मीर। Jammu and Kashmir Assembly elections: जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 6 जिलों की 26 सीटों पर शाम 5 बजे तक 54% मतदान दर्ज किया गया है। अंतिक आंकड़े आने तक ये आंकड़ा और बढ़ स​कता है। दूसरे फेज के चुनाव में कई प्रमुख नेता अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

 

Jammu and Kashmir Assembly elections: नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला गंदरबल और बडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का नाम इस चरण के सबसे प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल है। उमर गांदरबल और बडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।उमर के अलावा, जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रमुख रविंद्र रैना और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक हामिद कर्रा भी अपनी-अपनी सीटों से चुनाव मैदान में हैं।

 

Jammu and Kashmir Assembly elections: पुंछ और रियासी में सबसे ज्यादा वोटिंग दर्ज हुई है। शाम 05:00 बजे तक श्रीनगर जिले में 27.31%, बडगाम जिले में 58.97%, गंदेरबल जिले में 58.81%, पुंछ जिले में 71.59%, राजौरी जिले में 67.77% और रियासी जिले में 71.81% मतदान हुआ।

 

तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को

Jammu and Kashmir Assembly elections: चुनाव का यह चरण पांच साल के विकास और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जनता के विश्वास की भी परीक्षा है। सरकार ने पिछले कुछ सालों में जो विकास कार्य किए हैं, उनका असर चुनावी नतीजों में दिख सकता है। मतदान के बाद तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा, और मतगणना 8 अक्टूबर को हरियाणा के साथ होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button