Featuredक्राइमदेश

दारोगा करना चाहता है CM योगी की हत्या ‘, X पर ऐसा पोस्ट करने वाला अरेस्ट

न्यूज डेस्क।कानपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने CM योगी को लेकर धमकी भरे पोस्ट करने वाले युवक को प्रयागराज से अरेस्ट कर लिया. पकड़े गए युवक ने ‘कुंवर राजपूत’ नाम के अपने X अकाउंट पर पोस्ट किया था. दरअसल, उसने कानपुर क्राइम ब्रांच के दारोगा आरिफ का नाम लेते हुए लिखा था कि यह मुख्यमंत्री योगी की हत्या करना चाहता है.

एक्स पर पोस्ट का संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद कानपुर पुलिस ने धमकी भरा मैसेज पोस्ट करने वाले दीपक श्रीवास्तव को प्रयागराज से अरेस्ट करके जेल भेज दिया. दरअसल, कानपुर क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में तैनात दारोगा आरिफ को 12 जून की रात अनजान नंबर से तीन बार कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का दारोगा बताया और गाली गलौज की.

दारोगा आरिफ को फोन करके दी थी धमकी

कॉल करने वाले ने दारोगा आरिफ को जातिसूचक अपशब्द कहे और ये भी कहा कि वह कल उसकी छवि धूमिल कर देगा. इसके बाद उसका डिपार्टमेंट ही उसके खिलाफ हो जाएगा. इसके बाद दारोगा मो. आरिफ ने साइबर थाने में कुंवर राजपूत के खिलाफ FIR दर्ज कराई. साइबर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि यह ID प्रयागराज से ऑपरेट हो रहा है.

फैमिली बैकग्राउंड और आपराधिक इतिहास है साफ

 

दो दिन बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में भी आरोपी भड़काऊ बातें करता रहा. वैसे जब उसकी फैमिली बैकग्राउंड और आपराधिक इतिहास की जांच की गई तो कुछ भी संदिग्ध नहीं निकला. पुलिस ने उसे अरेस्ट करके जेल भेज दिया. एडिशनल डीसीपी मनीष सोनकर ने बताया कि दीपक 10वीं तक पढ़ा है.

एक दूसरे को नहीं जानते थे आरोपी और दारोगा

आरोपी प्रयागराज में अपनी मौसी के घर पर रहकर ड्राइवर का काम करता है. मूल रूप से रीवा का है. उसे जेल भेज दिया गया है. अभी तक की जांच में निकल कर आया है कि आरोपी और दरोगा एक-दूसरे को नहीं जानते थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button