Featuredदेशसामाजिक

इस मूलांक की लड़कियां होती है बहुत बुद्धिमान, ईमानदारी के साथ करती हैं काम

वेब डेस्क। अंक ज्योतिष शास्त्र (Ank Jyotish) में हर मूलांक के बारे में खास बातें बताई गई हैं. इसमें मूलांक 5 की लड़कियों को बहुत खास माना गया है. किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्मे हुए लोगों का मूलांक 5 होता है.

इसका स्वामी ग्रह बुध (Budh) है जो ज्ञान और बुद्धि का प्रतीक हैं. बुध के प्रभाव से मूलांक 5 (Number 5) के लड़किया बहुत बुद्धिमान और निडर होती हैं. यह अपना हर काम बहुत ईमानदारी के साथ करती है. जानते हैं इस मूलांक से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

दिमाग से होती हैं तेज

मूलांक 5 की लड़कियां दिमाग से बहुत तेज होती हैं. यह कोई भी काम बहुत जल्दी सीख जाती हैं और जल्द ही उसमें महारत हासिल कर लेती हैं. इस मूलांक की लड़कियां साहसी और कर्मशील होती हैं. ये लोग हर चुनौती को स्वीकार करती हैं और पूरी हिम्मत के साथ उसका मुकाबला करती हैं.

 

मूलांक 5 की लड़कियां अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से हर किसी की चहेती बन जाती हैं. मुश्किलों पर विजय पाना इन लोगों को बखूबी आता है. काम के मामले में यह लोग हर तरह का रिस्क लेने को तैयार रहती हैं.ये खुद को हर परिस्थिति के अनुसार ढाल लेती हैं. इनके मजबूत व्यक्तित्व से लोग इनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं.

आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी

मूलांक 5 की लड़कियां बहुत आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी होती हैं. इन लोगो में कमाल की नेतृत्व क्षमता होती है. ये साहसी,दृढ़निश्चयी और व्यावहारिक होती हैं. इन लोगों में किसी भी काम को लेकर गहरी समझ होती है. अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं.

मूलांक 5 वाली लड़कियां स्वभाव से बहुत दयालु होती हैं. ये दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. यह जिम्मेदार, देखभाल और बहुत प्यार करने वाली होती हैं. यह अपने आसपास के लोगों को हमेशा खुश करने की कोशिश करती हैं. परिवार और दोस्तों के लिए ये हमेशा मौजूद रहती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button