Featuredछत्तीसगढ़देशराजनीति

CG Politics: छत्तीसगढ़ में क्यों हारे चुनाव, मल्लिकार्जुन खरगे के पास पहुंची मोइली कमेटी की रिपोर्ट, जानें किस पर फूटा ठीकरा

रायपुर। CG Politics: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 68 सीटों पर बंपर जीत के साथ सरकार बनाने वाली कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में क्यों हारी इन कारणों का पता लगाने के लिए गठित वीरप्पा मोइली कमेटी की रिपोर्ट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी गई है।

CG Politics: बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता लगाने के लिए गठित एआईसीसी की पैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन वीरप्पा मोइली, और सदस्य हरीश चौधरी ने प्रदेश के प्रमुख नेताओं से अंतिम दौर में चर्चा कर अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे को सौंपी है।

 

CG Politics: जून के आखिरी हफ्ते में छत्तीसगढ़ दौरे पर आई मोइली कमेटी ने लोकसभा प्रत्याशियों व स्थानीय नेताओं से चर्चा कर हार के कारणों का पता लगाने की कोशिश की है।

CG Politics: बैठक में कमेटी को बताया गया था कि विधानसभा चुनाव में हार से कार्यकर्ता उबर नहीं पाए। यह कहा गया है कि 4 सीटों पर 65 हजार से कम वोटों से हार हुई है। संसाधनों की कमी का भी रिपोर्ट में जिक्र है। सुझाव में संगठन में बदलाव की भी अनुशंसा की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button