Featuredछत्तीसगढ़

CG NEWS : पुलिस विभाग में ट्रांसफर की तैयारी..IAS के बाद अब आईपीएस की बारी…

रायपुरः छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के बाद से विष्णुदेव साय सरकार ने प्रशासनिक कार्यवाई शुरू कर दी थी। नए साल की शुरूआत में 88 IAS अफसरों के तबादले किए गए थे। इसके बाद अब एक और लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अब पुलिस विभाग में ट्रांसफर लिस्ट पर प्रदेश की नजर है। अब आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर की खबर सामने आ रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने संकेत दिए हैं कि ट्रांसफर लिस्ट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

दरअसल, इससे पहले ही राज्य सरकार ने 88 IAS की ट्रांसफर लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में 19 जिलों के कलेक्टर्स भी शामिल थे। कयास लग रहे हैं कि इस बार जो लिस्ट IPS की आएगी उसमें कई नाम शामिल होंगे। प्रदेश के कई जिलों के अफसर इधर से उधर किए जाएंगे। करीब दर्जन भर जिलों के एसपी के नाम लिस्ट में हो सकते हैं। साथ ही डीजीपी अशोक जुनेजा को भी हटाए जाने की चर्चा होने लगी है। वहीं, तीन रेंज आईजी को भी बदला जा सकता है।

जिले में पोस्टेड अफसरों की हो सकती है वापसी

 

सूत्र यह भी बताते हैं कि जो अधिकारी जिले में पदस्थ उनको मुख्‍यालय में वापसी भी कराई जा सकती है। इसी के साथ खुफिया विभाग के चीफ काफी चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर किसे ये दायित्व सौंपा जाएं। राजधानी रायपुर के एसपी बनाए जाने को लेकर भी रस्साकसी का दौर है। इस बार एडीजी रैंक के अफसर को खुफिया विभाग का चीफ बनाया जा सकता है।

संविदा आईपीएस की बरकरार रहेगी सेवा

प्रशासनिक गलियारों में जो चर्चा है उसके अनुसार सरकार किसी भी संविदा आईपीएस अफसर की सेवा फिलहाल समाप्‍त नहीं करेगी। खबरें यह कहती है कि 3 से ज्‍यादा रेंज आईजी का आने वाली तबादला सूची में नाम हो सकता है। इसके साथ ही करीब 15 जिलों के एसपी इधर से उधर किए जा सकते हैं। इसमें कुछ एसपी को शिकायत के आधार पर हटाने की तैयारी है। ऐसे अफसरों को पीएचक्‍यू या बटालियन में भेजा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button