Featuredदेशसामाजिक

त्योहार से पहले लोगों को लगा बड़ा झटका, इतने बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम

न्यूज डेस्क। अक्टूबर महीने की शुरुआत हो गई है और यह त्योहार वाला महीना माना जाता है। हालांकि महीने के पहले दिन ही महंगाई का बड़ा झटका लगा है। गैस कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

 

देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1740 रुपये हो गई है। पहले यह कीमत 1691.50 पैसे थी। बढ़ी हुई कीमत 1 अक्टूबर से ही लागू कर दी गई है। मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1692.5 रुपये हो गई है जबकि पहले यह 1644 रुपये थी।

 

कोलकाता और चेन्नई में भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ गई है। कोलकाता में पहले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1802.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसकी कीमत बढ़कर 1850.50 रुपये हो गई है। वहीं चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1903 रुपये हो गई है। पहले यह 1855 रुपये में मिलती थी।

बता दें कि अगस्त और सितंबर के महीने में भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि हुई थी। वहीं जुलाई में कमर्शियल एलपीजी के दाम में 30 रुपये की कटौती की गई थी। हालांकि अगस्त महीने में इसके दाम में 8.50 रुपये का इजाफा किया गया था। जबकि सितंबर महीने में ग्राहकों को बड़ा झटका लगा था। सितंबर महीने में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 39 रुपये की वृद्धि की गई थी।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत जानें
अगर हम घरेलू गैस सिलेंडर की बात करें तो अंतिम बार इसके दामों में बदलाव महिला दिवस के दिन किया गया था। केंद्र सरकार ने महिलाओं को बड़ी राहत देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 803 रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button