Featuredखेलदेश

Asia Cup 2024: भारत की दूसरी जीत, यूएई को 78 रनों के बड़े अंतर से हराया, सेमीफाइनल में जगह पक्की

दांबुला/नई दिल्ली। Women Asia Cup 2024: महिला एशिया कप का 5वां मुक़ाबला भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुक़ाबले में भारत ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई को 78 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब भारत अपना ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ खेलेगा।

 

Women Asia Cup 2024: दांबुला के रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विकेटकीपर ऋचा घोष ने भी तूफानी अंदाज में नाबाद 64 रनों की पारी खेली। यूएई के लिए कविशा एगोडेगे ने चार ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट लिए। वह सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

 

Women Asia Cup 2024: क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार था जब भारत ने महिला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुक़ाबले में 200 का अंकाड़ा छुआ है। जवाब में यूएई 20 ओवर में सात विकेट पर 123 रन बना सकीं। 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button