Featuredक्राइमदेश

Anupam kher : गांधी की जगह नोट पर ‘अनुपम खेर’, RBI का फुल फॉर्म रिसोल बैंक; ठग लिया 2 किलो सोना

अहमदाबाद में व्यापारी के साथ बड़ी धोखाधड़ी: 2 किलो सोना ठगने की घटना

न्यूज डेस्क।Anupam kher : अहमदाबाद में सोने-चांदी के व्यापारी के साथ बड़ी धोखाधड़ी हो गई. शातिर जालसाजों ने 1.30 करोड़ रुपये के नकली नोट देकर 2 किलो से ज्यादा सोना ठग लिया और रफूचक्कर हो गए. करोड़ों का सोना खरीदने के लिए आरोपियों ने पूरी फर्जी अंगड़िया फर्म बनाई गई थी.

Anupam kher पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, सोने-चांदी के बिजनेसमैन मेहुल ठक्कर के पास 23 सितंबर को परिचित लक्ष्मी ज्वैलर्स के मैनेजर का कॉल आया था. उसने पूछा था कि 2 किलो 100 ग्राम सोना खरीदना है, उसका दाम क्या है? मेहुल पिछले 15 से ज्यादा साल से लक्ष्मी ज्वेलर्स के साथ धंधा कर रहे हैं, तो उन्होंने भरोसे के साथ 1.60 करोड़ रुपये में सौदा तय कर दिया और दूसरे दिन सोना भिजवाने का वादा कर दिया.

Anupam kherदूसरे दिन यानी 24 सितंबर को लक्ष्मी ज्वैलर्स के मैनेजर ने मेहुल को फोन करके कहा, एक पार्टी को तुरंत सोना चाहिए और RTGS नहीं चल रहा, इसलिए वह सोने के एवज में सिक्योरिटी अमाउंट देंगे और उसके बाद दूसरे दिन RTGS से रुपये भेज देंगे. साथ ही यह भी कहा कि गोल्ड खरीदने वाले सीजी रोड पर एक आंगड़िया फर्म में होंगे और वहीं पर लेनदेन करेंगे.

 

Anupam kherव्यापारी मेहुल ने तुरंत अपने स्टाफ से एक आदमी को 2 किलो 100 ग्राम सोना लेके सीजी रोड पर भेजा. मौके पर तीन लोग मौजूद थे, जिसमें से एक के पास नगदी गिनने की मशीन भी थी. दूसरा शख्स सरदार जी के गेटअप में था और तीसरा शख्स फर्म के बाहर बैठा था.

Anupam kherसोना खरीदने वाले दोनों आदमियों ने 1.30 करोड़ रुपये के नोट सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर रखे और कहा कि आप सोना दीजिए. उसके बाद बाकी के 30 लाख दूसरे ऑफिस से लाकर देंगे. मेहुल के स्टाफ ने सोना देने के बाद जब नोट देखे तो वह नकली थे.

Anupam kherसूचना लगते ही तुरंत ही व्यापारी मेहुल मौके पर पहुंचे और आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की तो पता चला कि यहां अंगड़िया फर्म थी ही नहीं. दो दिन पहले ही किसी ने इसको शुरू किया था.

वहीं, जिस व्यक्ति ने लक्ष्मी ज्वेलर्स का मैनेजर बनकर संपर्क किया था, उसको कॉल किया गया तो फोन बंद मिला. इसके बाद ठगी का अहसास होते ही व्यापारी मेहुल ठक्कर ने नवरंगपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई.

Anupam kherहैरानी की बात यह है कि जो आदमी नोट गिनने का मशीन लेकर खड़ा था, वह भी इस मशीन की डिलीवरी करने आया था और उन दोनों ठगों को नहीं जानता था. जिसके आधार पर पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी की छानबीन शुरू करके आरोपियों को खोजने के लिए एक टीम बनाई है.

पूरे मामले में यह बात सामने आई कि दो लोगों ने बुलियन बिजनेसमैन को ठगने के लिए फर्जी अंगड़िया फर्म बनाई और 2 किलो 100 ग्राम सोना नकली नोट देकर ठग लिया. नए तरीके की ठगी की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button