Featuredक्राइमदेश

8वीं पास फर्जी कॉन्स्टेबल ने 6 महिला सिपाहियों से किया रेप, वेबसाइट से डिटेल लेकर करता था बातचीत

न्यूज डेस्क। यूपी के बरेली में फर्जीवाड़े का एक ऐसा मामला सामने आया है कि पुलिस अधिकारी भी सुनकर हैरान रह गए. यहां एक शख्स ने फर्जी कॉन्स्टेबल बनकर महिला पुलिसकर्मी से न सिर्फ ठगी की, बल्कि दिखावटी शादी भी कर ली. उसने ऐसा सिर्फ एक महिला पुलिसकर्मी के साथ ही नहीं बल्कि कई के साथ किया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

 

पुलिस ने बताया कि आरोपी राजन वर्मा लखीमपुर खीरी जिले का रहने वाला है. वो लंबे समय से फरार चल रहा था. आरोप है कि पुलिसकर्मी बनकर न सिर्फ कई महिला कॉन्स्टेबल को अपनी हवस का शिकार बनाया, बल्कि अब तक न जाने कितनी महिलाओं को शिकार बन चुका है. इस बारे में पुलिस गहनता से जांच कर रही है. आरोपी ने महिला पुलिस कर्मियों को हवस का शिकार बनाने का साथ-साथ झांसे में लेकर उनसे लाखों रुपये भी ठगे. आरोपी ने लखीमपुर की ही एक महिला कॉन्स्टेबल को अपने झांसे में लिया, उससे शादी कर ली. लेकिन जल्द ही राजन की हकीकत उस महिला सिपाही के सामने खुल गई. राजन वर्मा पुलिस में नहीं है, बल्कि आठवीं पास है.

बरेली पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा

आरोपी राजन वर्मा बरेली में तैनात एक महिला सिपाही के संपर्क में आया तो खुद को एडीजी लखनऊ के यहां तैनात बताया. खुद को अविवाहित बताकर महिला सिपाही को झांसे में लिया और फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. वो महिला पुलिसकर्मी को लंबे समय तक शादी का झांसा देता रहा.

 

महिला पुलिसकर्मी के नाम से लिया लोन

आरोपी ने महिला को इस तरह से अपने प्रेम जाल ने फांस रखा था कि महिला पुलिस कर्मी के नाम से लोन भी ले लिया. इतना ही नहीं 6.5 लाख का पर्सनल लोन लखनऊ में प्लॉट लेने के लिए कराया. इसके अलावा समय-समय पर पैसे भी लेता रहा. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने एक महिला कॉन्स्टेबल के आधार कार्ड और पैन कार्ड का इस्तेमाल किया था, जिसके आधार पर वह पकड़ा गया है.

एसपी सिटी ने आरोपी के बारे में क्या बताया?

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि थाना कोतवाली में 13 जुलाई 2024 को आईपीसी की धारा 376 और धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपी द्वारा महिला पुलिसकर्मी के साथ शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी की गई थी. काफी लंबे समय से वो फरार चल रहा था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी का नाम राजन वर्मा है. वो जिन महिला पुलिसकर्मियों को टारगेट करता था, उनका पूरा डाटा पुलिस की ऑफिशियली वेबसाइट से निकलाता था. उसमें सारी जानकारी रहती है कि महिला पुलिसकर्मी की पोस्टिंग कहां है, अपने आप को पुलिसकर्मी बताकर और जो पुलिस के साथ फोटो है उनको भेजकर अपने झांसे में लेता था.

अभी तक इसने अपने बयान में 8, 10 घटनाओं को कबूला है क्योंकि इसमें चार से पांच मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं. मुरादाबाद में दो, लखीमपुर खीरी में, बरेली में भी एक मुकदमा दर्ज हुआ है. इसके अलावा और भी घटनाओं की छानबीन की जा रही है. मुख्य रूप से ये महिला पुलिसकर्मियों को ही टारगेट करता था. उन्हें शादी का झांसा देकर उनके साथ फ्रॉड करने का कार्य करता था. बरेली में जो मुकदमा दर्ज हुआ है उसमें महिला पुलिसकर्मी के साथ 30 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button