Featuredकोरबाक्राइम

Korba : DMF से 70 लाख का काम, 28 लाख अग्रिम.. रत्ती भर नहीं काम फिर कैसे न हो CEO बदनाम…

कोरबा। जनपद करतला के पंचायत करतला में डीएमएफ से जारी 70 लाख रुपयों के काम के लिए जारी 28 लाख रुपये एडवांस के बाद भी ग्राम पंचायत में रत्ती भर काम नही हुआ है। शासकीय धनराशि के दुरुपयोग कर किये गए भ्रष्टाचार के संबंध में समाजसेवी बिहारी लाल सोनी ने कलेक्टर से शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

बता दें कि जिला खनिज न्यास मद यानी डीएमएफ सोने की खान बनकर रह गया है। इस खान से नेता अभिनेता और अफसर सभी अपने हिस्से के लिए काम करते है। यही वजह है ग्राम पंचायतो में जारी काम की राशि तो निकली लेकिन काम अपेक्षाकृत नही हुए। ताजा मामला करतला जनपद के ग्राम पंचायत करतला का है जहां अफसरो ने नेताओ के साथ मिलकर 28 लाख की राशि को आपस में बांट लिया है। सरकारी धन के बंदरबांट की जानकारी समाजसेवी बिहारी सोनी को मिली तो उन्होंने काम और स्वीकृत राशि के साथ जारी अग्रिम राशि के संबंध में कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018-19 करतला के स्टेडियम में सुधार कार्य के लिए 7.00 लाख स्वीकृत हुए। जिसमें ग्राम पंचायत में 2 लाख 80 हजार एडवांस देने के बाद आज पर्यन्त कुछ नहीं हुआ।

वर्ष 2019-20 में भी गेरांव मुख्य मार्ग से स्टेडियम तक सीसी रोड निर्माण के लिए 5.00 लाख रुपये स्वीकृत हुए, जिसमें 2.00 लाख एडवांस रकम निकाला गया, पर काम अब तक अप्रारम्भ है।

2020-21 में पताल पानी में पुलिया निर्माण के लिए 10.00 लाख स्वीकृत हुए जिसमें 4.00 लाख एडवांस लेकर नेता और अफसर आपस मे बांट लिए। यही हाल सुखसिंह खेत के पास पुलिया निर्माण का है।

 

मयाराम खेत से बांस खर्रा मार्ग में पुलिया निर्माण के लिए 10 लाख स्वीकृत हुए जिसमें 4 लाख अग्रिम निकाला गया।बस स्टैंड से शमशान घाट तक आरसीसी नाली निर्माण 18.88 लाख रुपये की स्वीकृति में 7.50 लाख रुपये अग्रिम निकाला गया। इस तरह अलग अलग कामो के लिए 70 लाख 68 हजार रुपये नके काम मे 28 लाख 30 हजार रुपये अग्रिम निकालकर काम नही कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button