Featuredदेशराजनीति

Jammu and Kashmir assembly elections: जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, महबूबा को चुनौती देगा ये चेहरा

जम्मू-कश्मीर। Jammu and Kashmir assembly elections: भाजपा ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। रविवार देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई वरिष्ठ नेता, साथ ही जम्मू-कश्मीर भाजपा के भी प्रमुख नेता मौजूद थे।

भाजपा की इस सूची में तीनों चरणों में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा, जिसका पहला चरण 18 सितंबर को, दूसरा चरण 23 सितंबर को, और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा। इस सूची में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का नाम शामिल नहीं है, लेकिन संभावना है कि उन्हें अगली सूची में जगह मिल सकती है।

भाजपा की इस सूची में कुछ प्रमुख नामों में राजपोरा से अर्शिद भट, शोपियां से जावेद अहमद कादरी, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी शामिल हैं। अनंतनाग सीट से एडवोकेट सैयद वजाहत को टिकट मिला है। किश्तवाड़ सीट से शगुन परिहार, डोडा विधानसभा से गजय सिंह राणा, पंपोर विधानसभा से सैयद शौकत गयूर अंद्राबी, और बिजबेहरा सीट से सोफी युसूफ भाजपा के उम्मीदवार होंगे। बिजबेहरा सीट पर महबूबा मुफ्ती चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार पीडीपी से उनकी बेटी को चुनाव मैदान में उतारने की योजना है।

https://twitter.com/ANI/status/1827930303970648281

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button