Featuredदेशराजनीतिसामाजिक

Modi Ukraine Visit: हम शांति का संदेश लेकर आए हैं, बिना समय गंवाए बातचीत शुरू करें रूस और यूक्रेन: पीएम मोदी

कीव/नई दिल्ली। Modi Ukraine Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति के वोल्दोमीर जेलेंस्की से मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा कि रूस और यूक्रेन बिना समय गंवाए बातचीत शुरू करें। हम शांति का संदेश लेकर आए हैं। युद्ध से समस्या का समाधान नहीं होता है। मोदी ने कहा कि युद्ध की विभीषिका से दुख होता है। बातचीत और कूटनीति से समस्या हल होती हैं।

 

Modi Ukraine Visit: बता दें कि मोदी रूसी क्षेत्र में यूक्रेन के ताजा सैन्य हमले के बीच राष्ट्रपति वोल्दोमीर जेलेंस्की के साथ वार्ता करने के लिए पोलैंड से लगभग सात घंटे की यात्रा के बाद पहुंचे। उन्होंने कीव के ‘ओएसिस ऑफ पीस’ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

 

Modi Ukraine Visit: मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, “कीव में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने सामंजस्यपूर्ण समाज के निर्माण और वर्तमान वैश्विक चुनौतियों का समाधान खोजने में महात्मा गांधी के शांति के शाश्वत संदेश की प्रासंगिकता को रेखांकित किया।

 

Modi Ukraine Visit: मोदी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “राष्ट्रपति जेलेंस्की और मैंने कीव में शहीदों की स्मृति में आयोजित प्रदर्शनी में श्रद्धांजलि अर्पित की। संघर्ष विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए विनाशकारी है। मेरी संवेदना उन बच्चों के परिवारों के साथ है जिन्होंने अपनी जान गंवा दी, और मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्हें दुख सहने की शक्ति प्राप्त हो।

 

Modi Ukraine Visit: वहीं जेलेंस्की ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “आज कीव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मैंने उन बच्चों की स्मृति को सम्मान दिया जिनकी जान रूसी आक्रमण के कारण चली गई। हर देश में बच्चों को सुरक्षित जीवन जीने का हक है। हमें इसे संभव बनाना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button