Featuredक्राइमदेशपुलिस

CBI Raid: कोलफील्ड अफसरों के ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी, पर्सनल सेक्रेटरी के घर मिले 3.85 करोड़ नकद

सिंगरौली। CBI Raid:एनसीएल नार्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड में अधिकारियों और सप्लायर के खिलाफ चल रही सीबीआई कार्रवाई सोमवार को भी जारी रही। शनिवार और रविवार को कार्रवाई में मिले तथ्यों के आधार पर सीबीआई की टीम ने सोमवार को भी एनसीएल के कुछ अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी की।

CBI Raid: सीबीआई ने मेसर्स संगम इंजीनियरिंग, सिंगरौली के संचालक रविशंकर सिंह को भी गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर विभिन्न ठेकेदारों और व्यवसायियों तथा एनसीएल के कई अधिकारियों के बीच दलाल की भूमिका में कार्य कर रहा था।

CBI Raid:इन अफसरों के घरों में भी नकदी-आभूषण और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की खोजबीन जारी है। शनिवार और रविवार को एनसीएल के अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोमवार को भी सीबीआई की टीम एनसीएल के कुछ अन्य नामचीन अधिकारियों के यहां पहुंच सकती है।

सुबह 6 बजे पहुंच गई सीबीआई टीम

CBI Raid: सोमवार सुबह 6 बजे से ही सीबीआई की टीम एनसीएल के निदेशक तकनीक योजना एवं परियोजना सुनील प्रसाद और मुख्य सुरक्षा अधिकारी रवींद्र प्रसाद के यहां जा पहुंची। बताया जाता है कि रवींद्र प्रसाद अपने घर से गायब मिले। इसके बाद स्थानीय पुलिस टीम को उनके घर पर तैनात कर दिया गया है, जिसे सख्त निर्देश दिए हैं कि कोई भी व्यक्ति सीवीओ बंगले में प्रवेश नहीं करे।

CBI Raid: वहीं निर्देशक सुनील प्रसाद के घर 3 सदस्य टीम पहुंचकर छानबीन में जुटी रही। एडिशनल एसपी मुकेश कुमार की अगुवाई में दिल्ली से पहुंची सीबीआई की विशेष टीम द्वारा जांच की जा रही है।

 

अब तक बरामद हुई 4 करोड़ की नकदी

CBI Raid: सीबीआई की ओर से दी गई अधिकृत जानकारी के अनुसार, छापेमारी में एनसीएल के अधिकारियों से लगभग 4 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है। इसे जब्त करने के बाद सीबीआई ने एनसीएल के प्रबंधक (सचिवालय) और सीएमडी के पीएस सूबेदार ओझा को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button