Featuredक्राइमछत्तीसगढ़

महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा मामले में ACB की बड़ी कार्रवाई, 3 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा मामले में चल रही जांच के तहत बड़ी सफलता हासिल हुई है। ब्यूरो में पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 06/2024 के तहत विभिन्न धाराओं में हो रही विवेचना में तीन प्रमुख व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

जांच के दौरान ब्यूरो को जानकारी मिली कि महादेव बुक के सट्टा पैनल से जुड़े व्हाट्सएप नंबर विभिन्न राज्यों में स्थापित ओटीपी सेंटरों के माध्यम से संचालित हो रहे थे। इन सेंटर्स को ओटीपी सेंटर के नाम से जाना जाता है, जहां फिजिकल सिम को रिचार्ज करने और ओटीपी प्राप्त करने के लिए रखा जाता है। हालांकि, इन नंबर्स का व्हाट्सएप संचालन दुबई स्थित हेड ऑफिस से किया जा रहा था।

ब्यूरो द्वारा देश के चार राज्यों – बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, और छत्तीसगढ़ में इन सेंटर्स पर एक साथ रेड की गई। इस कार्रवाई में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें अतुल सिंह परिहार, विश्वजीत राय चौधरी और भारत ज्योति पाण्डेय शामिल हैं। इनके पास से 100 से अधिक मोबाइल फोन, लैपटॉप, और 500 से अधिक सिम कार्ड जब्त किए गए हैं।

आरोपियों के पास से मिले सिम कार्ड्स महादेव बुक से जुड़े 500 से अधिक पैनल्स से संबंधित हैं। इसके अलावा, इन आरोपियों द्वारा ऊंची कमीशन पर कॉर्पाेरेट बैंक खाते भी उपलब्ध कराए जाते थे, जिनका उपयोग अनलिमिटेड यूपीआई पेमेंट के लिए किया जाता था।

यह महादेव बुक के खिलाफ की गई पहली बड़ी कार्रवाई है। आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है, और उनसे पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे होने की संभावना है। मामले में आगे की जांच और कानूनी कार्यवाही जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button