Uncategorized

Narendra Modi third oath: शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू, भूटान-श्रीलंका समेत इन पड़ोसी देशों को भेजा गया न्योता

नई दिल्ली। Narendra Modi third oath: नरेंद्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेंगे। एनडीए की बैठक में उन्हें सर्वसम्मति से नेता चुना गया। मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पड़ोसी देशों समेत दुनिया के कई देशों के नेताओं को न्योता भेजा गया है।

 

 

Narendra Modi third oath: मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भूटान, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस समेत कई पड़ोसी देशों को न्यौता भेजा है। इसके साथ ही भारत के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखने वाले दूसरे देशों के नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता भेजा गया है।

 

Narendra Modi third oath: इन विदेशी नेताओं को भेजा गया न्यौता

 

नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए भूटान के नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस के पीएम को न्योता भेजा है। लगातार तीसरा टर्म जीतने पर दुनिया भर के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी बधाई संदेश भेजे हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी को फोन करके चुनाव में जीत की बधाई दी। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button