Featuredकोरबासामाजिक

कोरबा: Gevara Coal माइंस में निकली बंपर भर्ती..पढ़े किस पद के लिए क्या है योग्यता…

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा स्थित गेवरा कोयला खदान एसईसीएल के मेगा प्रोजेक्ट है. इसमें मेनपावर के लिए फोरमेन इलेक्ट्रिकल (विद्युत यांत्रिकी) और पर्यवेक्षक श्रेणी-बी के खाली पदों पर भर्ती निकली है. वित्तीय वर्ष 2023-24 में खाली पद की भर्ती के लिए हरी झंडी मिलने के बाद खाली पदों के लिए पदोन्नति और भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है. इसके तहत मेनपावर बजट 2023-24 में फोरमेन इलेक्ट्रिकल (विद्युत यांत्रिकी) व पर्यवेक्षक श्रेणी-बी के खाली पद भरे जाएंगे.

 

पात्रता के आधार पर सूची की गई जारी 

 

पात्र कोयला कर्मियों को विभागीय पदोन्नति देने एसईसीएल गेवरा एरिया ने सूची जारी कर दी है. सूची में शामिल इन कर्मचारियों को सबसे पहले संबंधित एरिया के कार्मिक विभाग में वैद्य विद्युत पर्यवेक्षक प्रमाण-पत्र जमा करना होगा. इसे कार्मिक प्रमुख से अग्रेषित कराकर जमा कराना अनिवार्य किया है. साथ ही उन कर्मचारियों को भी कार्यालय में जानकारी प्रदान करने को कहा गया था, जिनके नाम सूची में नहीं हैं.

 

विद्युत पर्यवेक्षक प्रमाण-पत्र करना होगा जमा 

 

ऐसे कर्मचारी जो पदोन्नति की पात्रता रखते हैं, लेकिन तय अवधि में विद्युत पर्यवेक्षक प्रमाण-पत्र जमा नहीं करे हैं. ऐसे कर्मचारियों को पदोन्नति के लिए योग्यता नहीं होना मान लिया जाएगा. उक्त कर्मचारी को पदोन्नत देने पर विचार नहीं किया जाएगा. इस संबंध में एसईसीएल गेवरा एरिया के उप महाप्रबंधक (कार्मिक) ने सूचना जारी कर दिया है.

 

गेवरा बनने जा रही है एशिया की सबसे बड़ी खदान 

 

वित्तीय वर्ष में कंपनी मुख्यालय से जारी मेनपावर बजट में खाली पद की जानकारी दी जाती है. इन पदों पर विभागीय पदोन्नति से उन कोयला कर्मियों को लिया जाता है, जो इसकी पात्रता रखते हैं. इससे संबंधित एरिया के कोयला कर्मियों को भी पदोन्नति पाने का अवसर मिलता है. गेवरा कोल माइंस कोरबा में स्थापित ना सिर्फ एसईसीएल या देश, बल्कि अब एशिया की सबसे बड़ी कोयला खदान बनने जा रही है. क्षमता का विस्तार करने के बाद यहां की कोयला उत्पादन क्षमता 70 MTPA का होगा. जिसके लिए लगातार गेवरा कोयला खदान प्रबंधन को तकनीकी कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button