क्राइमछत्तीसगढ़

Naxal Encounter in Dantewada: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, मार गया पांच लाख का इनामी नक्सली रतन, बीजापुर में यूबीजीएल लांचर से हमला

दंतेवाड़ा/बीजापुर। Naxal Encounter in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों को बीच बारसूर थाना क्षेत्र के मंगनार के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली रतन कश्यप को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। साथ ही हथियार भी बरामद किया गया है।

 

 

Naxal Encounter in Dantewada: एसपी गौरव राय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि सीआरपीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम बारसूर थाना क्षेत्र के मंगनार के जंगलों की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

 

 

Naxal Encounter in Dantewada: जवानों ने काउंटर फायरिंग में एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया। मारे गए नक्सली की पहचान एरिया कमांडर रतन कश्यप के रूप में हुई है। रतन कश्यप पर पांच लाख का इनाम था। बताया जा रहा है कि एरिया कमांडर रतन कश्यप बड़ी वारदातों को में शामिल था।

 

0.Naxal Encounter in Dantewada: पामेड़ इलाके सर्चिंग टीम पर यूबीजीएल से हमला

 

 

इधर, बीजापुर जिले में एरिया डामिनेशन पर निकली पुलिस टीम पर नक्सलियों ने यूबीजीएल से हमला किया। इस हमले में सुरक्षा बल के जवानों कोई नुकसान नही पहुंचा है। यह घटना सीमावर्ती क्षेत्र पामेड़ इलाके की है।

 

 

Naxal Encounter in Dantewada: बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने सर्चिंग टीम पर हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि थाना पामेड़ से जिला बल, कोबरा 204 व सीआरपीएफ 151 की संयुक्त टीम शाम को एरिया डामिनेशन पर निकली थी।

 

 

इसी बीच जवानों को देखकर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। घटना से जवानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है।

Related Articles

Back to top button