Featuredदेशराजनीति

काउंटिंग के साथ ही कांग्रेस दफ्तर में,वक्त बदल गया.. हालात बदल गए जज्बात बदल गए!

न्यूज डेस्क।नहरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर इस समय काउंटिंग चल रही है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की भारी बढ़त के बाद फिलहाल बीजेपी को बहुमत मिलता नजर आ रहा है. अगर ये रुझान नतीजों में तब्दील होते हैं तो बीजेपी जीत की हैट्रिक लगा सकती है. लेकिन इन रुझानों के बीच रोचक ये भी रहा कि दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर का माहौल वक्त के साथ-साथ बदल गया.

मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने के बाद शुरुआती रुझानों में ही कांग्रेस ने बढ़त बना ली. समय के साथ-साथ कांग्रेस की यह बढ़त मजबूत होती गई. आलम ये था कि दिल्ली में कांग्रेस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटने लगे. सिर्फ जुटने ही नहीं लगे, वहां ढोल और नगाड़ों के साथ जश्न मनाया जाने लगा.

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर मिठाइयां बांटी. तस्वीरें और सेल्फी लेने का दौर शुरू हो गया.

 

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हरियाणा में जीत की इतनी उम्मीद थी कि वे ढोल और नगाड़ों की धुन पर खूब थिरके. जलेबियों के साथ जमकर लड्डू बांटे गए.

 

लेकिन हरियाणा चुनाव के रुझान तेजी से बदल गए. दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर का था. लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस को पिछाड़कर बहुमत का आंकड़ा छू लिया. इस तरह पलक झपकते ही कांग्रेस दफ्तर के बाहर वक्त बदल गया, हालात बदल गए और जज्बात बदल गए.

 

 

बता दें कि हरियाणा चुनाव के लिए काउंटिंग सुबह आठ बजे से जारी है. रुझानों में बीजेपी लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है. रुझानों में बीजेपी 49 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस 34 सीटों पर आगे है जबकि इंडियन नेशनल लोकदल दो सीटों और अन्य पांच सीटों पर आगे हैं. दुष्यंत चौटाला की जेजेपी किसी भी सीट पर बढ़त बनाए हुए नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button