Featuredकोरबादेश

Winning a medal from Dubai: दुबई से पदक जीतकर लौटी स्नेहा को CM ने दिया आशीष.. शहर लौटने पर किया गया भव्य अभिनंदन…

कोरबा। कराटे जैसी आत्मरक्षा की रोमांचक विधा में अंतर्राष्ट्रीयपदक जीतकर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करने वाली होनहार खिलाड़ी स्नेहा बंजारे स्वदेश लौट आई है। सबसे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

इसके बाद बुधवार को कोरबा लौटने पर शुभचिंतकों व खेल प्रेमियों ने जमकर जश्न मनाया। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना की अगुआई में रेलवे स्टेशन से ही रैली निकाली गई और मुख्य मार्गों से होते हुए पूरे शहर में वह जहां-जहां से गुजरी, उसका स्वागत किया गया। आईटीआई चौक पहुंचने पर अधिवक्ता संघ की ओर से भी उसका जोर-दार अभिनंदन किया गया।
उल्लेखनीय होगा कि होनहार करातेबाज स्नेहा ने विश्व कराटे चैंपियनशिप 2024 में उपविजेता का खिताब जीता है।

उन्होंने यूएई की अंतराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीतकर कोरबा छत्तीसगढ़ के साथ साथ पुरे भारत का नाम रोशन किया है, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बिटिया को बधाई दी साथ ही कोरबा आगमन पर छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना की टीम ने पुरे शहर में रैली निकलकर भव्य स्वागत किया। साथ बिटिया को पूरे कोरबा के लोग जगह-जगह बधाई देकर सम्मानित किय

कोरबा रेलवे स्टेशन से रैली शुरू हुई और सीतामणि, पुराना बस स्टैंड, टीपी नगर, आईटीआई चौक पहुंची। इस दौरान जिला न्यायालय के पास अधिवक्ताओं ने खिलाड़ी का स्वागत-अभिनंदन किया। स्नेहा ने सीनियर वर्ग के 68 किलोग्राम भार वर्ग में यह मेडल प्राप्त कर पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

इस प्रतियोगिता के लिए भारत से 49 खिलाड़ियों चयन किया गया था, जिनमें छत्तीसगढ़ से इस स्पर्धा में प्रतिनिधित्व करने वाली वह एकमात्र महिला खिलाड़ी रही। स्नेहा ने लगातार 11 अलग-अलग देशों से जीतकर फाइनल राउंड में जगह बनाई, जहां फाइनल राउंड (इजिप्ट) मित्र देश के साथ लड़कर सिल्वर मेडल लेकर उपविजेता का खिताब अपने नाम किया।

Related Articles

Back to top button