Featuredक्राइमदेशपुलिस

दूल्हे की विदेश में जॉब, दुल्हन इंजीनियर..अचानक फेरों से पहले क्यूँ टूट गई शादी…

न्यूज डेस्क।रिंग सेरेमनी, लग्न, हल्दी व मेंहदी की रस्म हो चुकी थी, दुल्हन फेरों के लिए सोलह सिंगार कर तैयार हो गई थी, तभी अचानक कुछ ऐसा हुआ कि शादी के रंग में भंग पड़ गया. देखते ही देखते दूल्हा और दुल्हन पक्ष एक दूसरे से लड़ने-झगड़ने पर आमादा हो गए. सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई और दूल्हा-दुल्हन समेत दोनों पक्षों को थाने ले आई.

 

थाने में दुल्हन और दुल्हन के भाई ने दूल्हा पक्ष पर 50 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया. वहीं, दूल्हा पक्ष ने दुल्हन व उसके परिवार के व्यवहार को विवाद के लिए जिम्मेदार ठहराया. दूल्हा विदेश में नौकरी करता है और लड़की इंजीनियरिंग किए हुए है. फिलहाल, दोनों ने शादी करने से अब इनकार कर दिया है. देर रात तक थाने में एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर चलता रहा.

आइए जानते हैं पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला झांसी के शहर कोतवाली इलाके का है, जहां बीती रात आयोजित एक विवाह समारोह में वर और वधू पक्ष आपस में भिड़ गए. मामला थाने तक पहुंच गया. थाने में भी देर रात तक वर-वधू के साथ दोनों पक्षों के लोग जमा रहे. दोनों ही पक्षों को समझाने की बहुत कोशिशें हुई, लेकिन वे अपने रुख पर अड़े रहे. आखिर में दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. उसका कहना था कि दूल्हे पक्ष के लोग 50 लाख रुपये दहेज मांग रहे थे. कह रहे थे कि पैसे मिलने के बाद ही फेरे होंगे. दुल्हन के मुताबिक, पहले 1 करोड़ की डिमांड की गई थी. जबकि वर यानि दूल्हे पक्ष ने दुल्हन पक्ष पर बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

शादी वाली जगह पुलिस

जानकारी के मुताबिक, आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत आचरण जैन की शादी छतरपुर निवासी आकृति जैन से तय हुई थी. दोनों की शादी कोतवाली क्षेत्र के मेहंदी बाग स्थित एक विवाह घर में होनी थी. शाम को विवाह समारोह की शुरुआत हुई और शादी की रस्में होने लगीं. इस बीच दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया.

मामला इतना बढ़ गया कि वर और वधू अपने-अपने पक्ष के लोगों के साथ शहर कोतवाली पहुंच गए. जहां वधू पक्ष के लोगों ने वर पक्ष पर दहेज में 50 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया. साथ ही पैसे न देने पर बारात लौटा ले जाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया. जबकि, वर पक्ष के मुताबिक, उन लोगों के प्रति वधू पक्ष का रवैया ठीक नहीं था, उन लोगों ने दूल्हे पक्ष के कुछ लोगों को बंधक मारा-पीटा.

फिलहाल, झांसी शहर कोतवाली में देर रात तक दोनों पक्षों को समझाने की कोशिशें की जाती रहीं, लेकिन सुलह नहीं हो पाई. दोनों ही पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामला दर्ज किया जा रहा है, जांच-पड़ताल की जा रही है. वर और वधू पक्ष के बीच का विवाद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button