Featuredकोरबापुलिस

सजग कोरबा अभियान: स्कूल बस और वैन का हुआ​ फिटनेस टेस्ट, यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त कार्यवाही

कोरबा। जिले में स्कूल बसों और वैन का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशों पर किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज और ज़िला परिवहन अधिकारी विवेक सिन्हा की निगरानी में यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की टीम ने यह निरीक्षण किया।

रविवार को चलाए गए इस अभियान में पुलिस और परिवहन विभाग की टीम ने कुल 68 स्कूल बसों और वैन का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण का उद्देश्य स्कूल बसों और वैन के रजिस्ट्रेशन और ड्राइवर के लाइसेंस की वैधता की पुष्टि करना था, ताकि यातायात दुर्घटनाओं को रोका जा सके। ड्राइवरों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए भी सलाह दी गई।

निरीक्षण के दौरान, बसों और वैन की जांच की गई कि उनमें पीला रंग है या नहीं और उन पर ‘स्कूल बस’ लिखा है या नहीं। इसके अलावा, बसों में फर्स्ट ऐड किट, अग्निशामक यंत्र, बस्ते रखने की जगह, स्पीड गवर्नर, और डोर लॉक सिस्टम की स्थिति भी देखी गई।

 

बसों और ड्राइवरों के दस्तावेजों की भी जांच की गई। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन को निर्देशित किया कि बस में एक शिक्षक अवश्य बैठाना चाहिए और ड्राइवर के चरित्र सत्यापन के लिए नज़दीकी थाने में आवेदन करने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button