Featuredछत्तीसगढ़देशराजनीति

Trump Rally Shooting: चुनावी रैली में डोनाल्ड ट्रम्प पर फायरिंग, संदिग्ध शूटर समेत 2 की मौत,बाल बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति

पेंसिल्वेनिया। Trump Rally Shooting: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शनिवार को पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी के बाद सुरक्षित बच गए। यह हमला अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले तनाव बढ़ा सकता है। रैली में गोली चलने की आवाज सुनते ही 78 वर्षीय ट्रम्प ने दाहिने कान पर हाथ रखा और उनके चेहरे पर खून नजर आया। जिसके बाद वहां मौजूद सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने तुरंत रिपब्लिकन उम्मीदवार को घेर लिया और उन्हें मंच से हटाया, जबकि ट्रम्प ने भीड़ की ओर अपनी मुट्ठी उठाई।

 

Trump Rally Shooting: सीक्रेट एजेंट्स ने संदिग्ध हमलावर को मार गिराया

 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, संदिग्ध शूटर और एक समर्थक की मौत हो गई है। सीक्रेट सर्विस ने एक पोस्ट में कहा, “पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।” उनके कैंपेन ऑफिसर ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प “ठीक” हैं और एक मेडिकल फैसिलिटी में उनकी जांच की जा रही है।

 

प्रेसिडेंट बाइडेन बोले- ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं

 

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। मुझे खुशी है कि ट्रम्प सुरक्षित हैं और ठीक हैं। मैं उनके और परिवार के लिए प्रार्थना करता हूं और उन सभी के लिए जो रैली में थे। कोई भी ऐसी घटनाओं को सहन नहीं कर सकता, इसकी कड़ी निंदा करनी चाहिए।”

बराक ओबामा, एलन मस्क ने हमले की निंदा की

 

अमेरिकी राजनेताओं ने इस हमले की कड़ी निंदा की। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा- “हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि हम अभी तक ठीक से नहीं जानते कि क्या हुआ, हमें यह देखकर राहत मिलनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प गंभीर रूप से घायल नहीं हुए।

 

टेस्ला के सीईओ अरबपति एलन मस्क ने X पर लिखा- “मैं पूरी तरह से पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प का समर्थन करता हूं और उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। उन्होंने ट्रंप का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अपनी मुट्ठी उठाते हुए नजर आए।

 

Trump Rally Shooting: राष्ट्रपति जॉन केनेडी की 1963 में हुई थी हत्या

 

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में राजनीतिक हिंसा का एक इतिहास रहा है। दुनिया के महाशक्ति देश में राष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति और उम्मीदवारों की कड़ी सुरक्षा होती है। राष्ट्रपति जॉन एफ. केनेडी को 1963 में उनके मोटरकेड में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनके भाई बॉबी केनेडी को 1968 में गोली मार दी गई थी। राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन 1981 में एक हत्या के प्रयास में बच गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button