Uncategorized

Toll Tax Rate: महंगा हुआ हाईवे का सफर हुआ महंगा, आज से लागू, जानिए कितना देना होगा NHAI टोल टैक्स

नई दिल्ली/रायपुर। Toll Tax Rate: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल टैक्स (Toll Tax) में बढ़ोतरी कर दी है। नई दरें आज 3 जून से लागू हो गई हैं। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार से पूरे देश में सड़क टोल शुल्क में 3-5% की वृद्धि होने वाला है। देश में आम चुनावों के कारण अप्रैल में वार्षिक वृद्धि को रोक दिया गया था।

 

Toll Tax Rate: बता दें कि भारत में टोल शुल्क मुद्रास्फीति के अनुरूप सालाना संशोधित किए जाते हैं और राजमार्ग संचालकों ने सोमवार से लगभग 1,100 टोल प्लाजा पर 3% से 5% की वृद्धि की घोषणा करते हुए नोटिस जारी कर दिया है।

 

Toll Tax Rate: NHAI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चूंकि चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो गई है, इसलिए उपयोगकर्ता शुल्क (Toll Rates) दरों में संशोधन किए गए हैं। इसे चुनावों के दौरान रोक दिया गया था जो अब 3 जून से प्रभावी हो रहा है।

 

Toll Tax Rate: टोल के बढ़ने से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स जैसे उच्च ऑपरेटरों को टोल वृद्धि से लाभ होगा। भारत ने पिछले दशक में राष्ट्रीय राजमार्गों के विस्तार के लिए अरबों डॉलर का निवेश किया है, इसकी कुल लंबाई लगभग 146,000 किलोमीटर है, जो दूसरा सबसे बड़ा वैश्विक सड़क नेटवर्क है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button