Featuredकोरबासामाजिक

बिल्कुल सत्य साबित हुई नवयुगीन संत स्वामी सुरेंद्रनाथ की अचूक भविष्यवाणी, कहा था- कोरबा में फिर लौटेगी कांग्रेस और दूसरी बार चुनी गईं ज्योत्सना

कोरबा। नवयुगीन संत स्वामी सुरेंद्रनाथ के कहे गए शब्द पत्थर के लकीर बनकर उभरे हैं। अपने कोरबा प्रवास के दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा था कि कोरबा में कांग्रेस एक बार फिर लौटेगी। आखिर वही हुआ, जैसा भविष्य उन्होंने देखा था। तब इन्होंने कहा था कि ज्योतिषीय गणना के अनुसार छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस की जीत के योग दिख रहे हैं। कांग्रेस की पूर्व की भांति वापसी होगी और उनका यह गणित बिल्कुल सच हुआ। कोरबा की सीट पर पुनः ज्योत्सना चरण दास महंत सांसद चुनी गईं।

स्वामी सुरेंद्रनाथ ने अपने कोरबा आगमन पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि देश में होने वाले लोकसभा चुनावों में कई उलटफेर देखने को मिलेंगे। पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीटों में परिवर्तन और कई दिग्गजों की हार के योग हैं। उन्होंने बताया था कि कई राजनेताओं की राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत होगी। इस बार पहले जैसे हालात नहीं हैं, जनता बहुत परिपक्व है। साथ ही भाग्य से कहीं ज्यादा कर्म ही प्रतिफल प्रदायकर्ता है। इसलिए प्रत्याशी की मेहनत और नियत पर भी परिणाम तय होंगे। संत ने यह भी कहा था कि मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं। ग्रहों की चाल और ज्योतिष की गणना के अनुसार बातें करता हूँ। उनकी गणना के अनुरूप कोरबा में कांग्रेस की जीत हुई और 4 जून को हुई मतगणना के परिणाम से यह भविष्यवाणी सच हो कर सबके सामने आ गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button