Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

Swine Flu: स्वाइन फ्लू के 24 घंटे में फिर 11 नए मरीज, बिलासपुर में चौथी मौत, कोरोना का भी एक केस भी मिला

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

बिलासपुर। Swine Flu: बिलासपुर जिले में स्वाइन फ्लू तेजी से फैल रहा है और लोगों की जान पर बन आई है। बीते 24 घंटे में स्वाइन फ्लू के 11 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि इस बीमारी से चौथी मौत का मामला भी दर्ज हुआ है। अपोलो अस्पताल में भर्ती 90 वर्षीय वृद्ध ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। इससे जिले में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।

 

Swine Flu: अब तक जिले में स्वाइन फ्लू के कुल 107 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और तेजी से फैल रही इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठा रहा है। कोरोना महामारी से जूझकर उबरे लोग अब स्वाइन फ्लू की चपेट में आ रहे हैं। दर्जनों मरीज सिम्स और अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं, जबकि स्वाइन फ्लू के 46 सक्रिय मामले जिले में हैं।

 

Swine Flu: सीपत एनटीपीसी निवासी 90 वर्षीय वृद्ध की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी। उन्हें तेज बुखार और सर्दी-खांसी की शिकायत थी, जिसके बाद 23 अगस्त को उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उनकी स्थिति को गंभीर बताते हुए इलाज शुरू किया, लेकिन शुक्रवार को वृद्ध ने दम तोड़ दिया। इस बीच, जिले में 24 घंटे के भीतर 11 नए स्वाइन फ्लू के मरीजों की पहचान हुई है, जो अमेरी, विद्या नगर, चांटीडीह, खम्तराई, कृष्णा विहार, विनोबा नगर, तोरवा, चिंगराजपारा, और चकरभाठा क्षेत्रों से हैं।

 

Swine Flu: स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों के बीच, जिले में कोरोना का भी खतरा बढ़ गया है। शुक्रवार को कोटा क्षेत्र के ग्राम टेंगनमाड़ा निवासी 40 वर्षीय महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी, जिसे गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button