Featuredक्राइमदेशपुलिस

पुलिस ने कार में तमंचा रखकर युवक को किया गिरफ्तार, CCTV से हुआ खुलासा, कई पुलिसकर्मी निलंबित

यूपी । बुलंदशहर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शिकारपुर पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरस सीसीटीवी फुटेज में शिकारपुर पुलिस चेकिंग के दौरान एक अमित नाम के युवक की सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में तमंचा रखते दिखाई दे रही है. चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों का कार में तमंचा रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल 21 जुलाई 2024 बुलंदशहर के शिकारपुर तहसील में शिकारपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक सिपाही ने अपनी मोटरसाइकिल से सफेद कपड़े से ढका हुआ तमंचा निकाला और एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार के डेशबोर्ड में रख दिया. जिसके बाद पुलिस ने कार मालिक अमित कुमार के खिलाफ अवैध शस्त्र रखने का मुकदमा संख्या 0256/2024 धारा 3/25 दर्ज करते हुए अमित को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस ने झूठी एफआईआर लिख डाली
शिकारपुर पुलिस ने अपनी सोची समझी कहानी एफआईआर में लिख डाली. पुलिस ने लिखा कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मोहोल्ला कोटकला पुरान हलवाई की दुकान के सामने एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार लेकर खड़ा है. जिसे देखकर ऐसा लगता है किसी घटना की फिराक में है. इसके पास नाजायज हतियार भी हो सकता है. जिसके आधार पर पुलिस टीम ने दबिश दी और अमित नाम के लड़के को पकड़ लिया और जब कार की तलाशी ली गई तो कार के डेशबोर्ड से तमंचा बरामद कर लिया गया. जिसके बाद अमित को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

सीसीटीवी से घटना का हुआ खुलासा

पुलिस की कहानी पूरी तरह सच भी साबित हो गई थी, लेकिन इस पुलिसिया कहानी का पर्दाफाश घटना के दौरान पास की ही एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे ने कर दिया. पुलिस की कार में तमंचा रखने की घिनोनी कारतूस सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद अमित के पिता दिनेश ने पूरी घटना को लेकर शिकारपुर पुलिस की शिकायत सूबे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व बुलन्दशहर एसएसपी श्लोक कुमार से की.

कई पुलिसकर्मी हुए निलंबित

वहीं मामला बढ़ता देख आनन फानन में एसएसपी श्लोक कुमार ने मामले की जांच एसपी क्राइम राकेश कुमार मिश्र को सौपी दी. जिनकी रिपोर्ट और वीडियो के आधार पर एसएसपी श्लोक कुमार ने शिकारपुर इंस्पेक्टर राकेश चतुर्वेदी व चौकी इंचार्ज शुभम चौधरी,कांस्टेबल सुनील कुमार,कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. वही वीडियो में दिखाई दे रहे दो होमगार्ड नूर हसन व भूपेंद्र की रिपोर्ट होमगार्ड कमांडेंट निलंबित कर दिया गया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button