Featuredक्राइमछत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर में पांच गांवों में NIA की दबिश, दो को किया अरेस्‍ट, हथियार, दस्तावेज बरामद

कांकेर। NIA raids in Kanker: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देर रात कांकेर जिले में नक्सल गतिविधियों को लेकर छापेमारी करते हुए आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी। कांकेर जिले के सुदूरवर्ती गांव मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी गांव में तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपए सहित नक्सल गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए। पुलिस इस कार्रवाई में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

 

NIA raids in Kanker: बता दें कि बस्तर क्षेत्र के भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एनआईए ने तीन दिन पहले पूर्वी बस्तर संभाग में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की थी। यहां छापेमारी के दौरान 9 लाख नकद व हथियार मिले थे।

 

चुनाव प्रचार के दौरान हुई थी भाजपा नेता की हत्‍या

 

NIA raids in Kanker: बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर के भाजपा नेता रतन दुबे की चार दिसंबर 2023 को साप्‍ताहिक बाजार में नक्‍सलियों ने हत्‍या कर दी थी। नक्‍सलियों ने रतन दुबे की हत्‍या की उस समय की थी जब वो विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए ग्राम कौशलनार के साप्‍ताहिक बाजार में प्रचार कर रहे थे। हत्या के 3 दिन बाद नक्‍सलियों ने इस घटना को उस वक्‍त अंजाम दिया था जब छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button