Featuredछत्तीसगढ़सामाजिक

Monsoon break in Chhattisgarh: इंतजार खत्म, छत्तीसगढ़ में समय से पहले पहुंचा मानसून, बस्तर संभाग में अगले 5 दिन बारिश की चेतावनी, रायपुर में मौसम बदला

रायपुर/सुकमा। Monsoon break in Chhattisgarh: दक्षिण पश्चिम मानसून शनिवार को समय से पहले छत्तीसगढ़ पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार बस्तर संभाग के सुकमा से मानसून प्रवेश कर चुका है। अगले 5 दिनों तक बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

 

Monsoon break in Chhattisgarh: मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के का यलो अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे के दौरान बस्तर में कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई है। खासकर बीजापुर में 50 मिलीमीटर, कोंडागांव में 17.4 और नारायणपुर में 16.4 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा बलौदाबाजार, दरभा और गुरुर में 20 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

 

 

Monsoon break in Chhattisgarh: इन जिलों में बारिश के आसार

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक आज बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले में कई जगह बारिश के आसार हैं। कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, गरियाबंद और धमतरी जिले में भी के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।

 

 

Monsoon break in Chhattisgarh: रायपुर में आसमान में छाए रहे बादल

 

रायपुर में शनिवार को दिनभर गर्मी रही, लेकिन शाम होते ही अंधड़ चलने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। आसपास के इलाकों में बारिश की वजह से हल्की ठंडी हवा भी चलने लगी। गर्म हवा से राहत मिली। शनिवार से आसामान में आंशिक बादल छाए हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button