Featuredदेश

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा में अब अकेले लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी BJP, सीएम पटनायक संग गठबंधन पर नहीं बनी बात

नई दिल्ली। Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सभी दलों गठबंधन और सीट शेयरिंग पर चर्चा तेज हो गई है। इस बीच खबर है कि ओडिशा में बीजेपी की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक संग गठबंधन की बातचीत विफल हो गई है।

 

 

 

Lok Sabha Elections 2024: इसके साथ ही बीजेपी की तरफ से ऐलान कर दिया गया है कि पार्टी अकेले ही आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इस बात की जानकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: 2019 में 8 सीटों पर चुनाव जीती थी बीजेपी

 

 

 

Lok Sabha Elections 2024:बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजद ने 12 और बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि, विधानसभा चुनाव में बीजद ने 112 और बीजेपी ने 23 सीटों पर जीत हासिल की थी। ओडिशा में एक बार फिर लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं।

 

 

Lok Sabha Elections 2024: 2009 में दोनों दलों के बीच गठबंधन टूट गया था। ओडिशा में बीजद औ बीजेपी पहले भी सहयोगी पार्टियां रह चुकी हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक रैली में सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे की तारीफ की थी, इसके बाद से ही गठबंधन की चर्चाएं तेज हो गई थी।

Related Articles

Back to top button