Featuredकोरबाछत्तीसगढ़राजनीति

Korba: बिजली कटौती और ऊपर से बिल में बढ़ोतरी..यही है भाजपा का सुशासन- ज्योत्सना…

कोरबा।भाजपा सरकार पूरे समय बिजली नहीं दे पा रही है। ऊपर से छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने बिजली के दामों में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दिया है। यह नियम आम जनता पर अत्याचार है।

आज सुभाष चौक निहारिका में कांग्रेस द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने कहीं। श्रीमती ज्योत्सना महंत ने आगे कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई से पीड़ित है इस दशा में बिजली के दर में बढ़ोतरी करना महंगाई से जख्मी जनता के जख्मों पर नमक छिड़कना है। प्रदेश की भाजपा सरकार को बिजली दर में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए।

 


महापौर राजकिशोर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 5 वर्षों तक विपरीत परिस्थितियों में भी बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बिजली बिल हाफ योजना शुरू किया था, जिसका लाभ प्रदेश के 44 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिलता था जिसे 5 साल में प्रत्येक उपभोक्ता का 40 से 50 हजार रु. तक की बचत हुई है।
श्री प्रसाद ने कहा कि पिछले 6 माह में विद्युत सरप्लस वाला छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है। कोई ऐसा दिन नहीं होता जब बिजली दो-चार घंटे के लिये बंद न हो, रात में तो बिजली की स्थिति तो और भयावह हो जाती है, घंटो बिजली गोल रहती है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि भाजपा से न सरकार संभल पा रहा और न ही व्यवस्थायें। सरकार एक तो पूरे समय बिजली नहीं दे पा रही, ऊपर से उपभोक्ताओं पर महंगी बिजली का बोझ डाल रही है। प्रदेश के अनेक जिलों में तो पूरी रात बिजली कटौती हो रही है।
श्री जायसवाल ने बताया कि आम जनता को मांग के अनुसार बिजली नहीं मिल रहा है। बिजली कटौती और लो वोल्टेज की समस्या से शहर और गांव की जनता जूझ रहे हैं। भाजपा की सरकार में 6 माह में ही बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है, आम जनता सड़कों पर उतरकर बिजली की समस्या को लेकर आंदोलन कर रही हैं।

पार्षद पालूराम साहू, सुखसागर, डॉ गोपाल कुर्रे, सीताराम चौहान, अरिफ खान, सीमा उपाध्याय, नफीजा हुसैन, महेन्द्र निर्मलकर, पवन विश्वकर्मा, राजेश यादव ने भी प्रदेश के भाजपा सरकार के द्वारा बिजली दरों में बढ़ोतरी व अघोषित बिजली कटौती पर जमकर भड़ास निकाला।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज प्रदेश भर में ब्लाक स्तरीय धरना प्रदर्शन किया गया है। कोरबा जिले में भी कोरबा, दर्री, बालको, कुसमुण्डा, बांकीमोंगरा, कटघोरा, पाली, पोडी उपरोडा, पसान, दिपका, हरदीबाजार, करतला, एवं बरपाली ब्लाक में भी कांग्रेस पदाधिकारी एवं आमजनों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया है।
इस मौके पर सुभाष चौक कोरबा में सुरेश कुमार सहगल, आंनद पालीवाल, मो. शाहिद, बच्चुलाल मखवानी, कुंजबिहारी साहू, राजेन्द्र सूर्यवंशी, अनवर रजा, बेद नायक, बनवारी पाहुजा, सुभाष राठौर, सुनिता तिग्गा, संजू अग्रवाल, सिराज खान, रतन यादव। वहीं दर्री ब्लाक में सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, श्रीमती सपना चौहान, राजेन्द्र तिवारी, सुरज महंत, धुरपाल सिंह कंवर, मनीराम साहू, आशीष दास, सरस्वती कंवर, छत्रपाल सिंह, सीमा कुर्रे, ज्योति साहू, मो. इकबाल, विक्की, रमेश नवरंग, सुरेन्द्र यादव, अरुण वर्मा, अमृता निषाद, डॉ. नेताम, डॉ. एल.पी. साहू, नत्थूराम यादव, रमेश दास महंत, रतन यादव, रामरतन साहू, डैनी, कुशल साहू, बी. लकरा, तथा बालको ब्लाक में दुष्यंत शर्मा, गजानंद साहू, मुकेश राठौर एफ. डी. मानिकपुरी, आर के नामदेव, देवीदयाल सोनी, कृपाराम साहू, गंगाराम भारद्वाज, बद्री किरण, हेम राठौर, महेन्द्र थ्वाइत (गुड्डु), पंचराम आदित्य, जगन्नाथ थवाइत, ओशोकी बैस, मुन्ना खान, के के चौरसे, मनोज अनंत, शबीदा खान, नागेन्द्र राय, ब्यास नरायण सिंह, विनय कुमार सहित सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसजन एवं आम जनता उपस्थित थे। आयोजन समापन पश्चात् कोरबा में श्रीमती सपना चौहान ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन राजकिशोर प्रसाद ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button